इंग्लैंड ने भारतीय महिला टीम को करारी शिकस्त दी

चेस्टर ली स्ट्रीट, 11 सितंबर (क्रिकेट न्यूज़) भारतीय महिला क्रिकेट टीम बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों विभागों में नाकाम रही जिसके कारण इंग्लैंड ने उससे पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में यहां नौ विकेट से करारी शिकस्त दी।

इंग्लैंड की कप्तान एमी जोंस ने भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और लेग स्पिनर सराह ग्लेन की शानदार गेंदबाजी से उसे सात विकेट पर 132 रन पर ही रोक दिया। इंग्लैंड ने सलामी बल्लेबाज सोफिया डंकले के नाबाद 61 रन की मदद से 13 ओवर में एक विकेट पर 134 रन बनाकर आसान जीत दर्ज की और तीन मैचों की श्रृंखला में शुरुआती बढ़त बनाई।

ग्लेन ने चार ओवर में 23 रन देकर चार विकेट लिए और शुरू से लेकर आखिर तक भारतीय बल्लेबाजों को परेशानी में रखा।

भारत का कोई भी बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। उसकी तरफ से ऑलराउंडर दीप्ति शर्मा ने 29 गेंदों पर सर्वाधिक 24 रन बनाए। सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने 23 रन बनाए जबकि कप्तान हरमनप्रीत कौर 16 गेंदों पर 20 रन बनाने के बाद ग्लेन की गेंद पर बोल्ड हो गई।

विकेटकीपर बल्लेबाज ऋचा घोष ने अच्छी शुरुआत की और 12 गेंदों पर 16 रन बनाए लेकिन वह इसे बड़ी पारी में तब्दील नहीं कर पाई और मध्यम गति के गेंदबाज फ्रेया डेविस की गेंद पर कैच दे बैठी।

सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा (14) और डी हेमलता (10) भी दोहरे अंक में पहुंची लेकिन अपनी अच्छी शुरुआत का फायदा नहीं उठा पाई।

अपेक्षाकृत छोटे लक्ष्य का पीछा करने उतरे इंग्लैंड ने धमाकेदार शुरुआत की। डंकले ने डैनियली वाइट (16 गेंदों में 24 रन) के साथ केवल 6.2 ओवर में 60 रन की साझेदारी की।

डंकले ने शुरू में ही विकेटकीपर को कैच दे दिया था लेकिन गेंदबाज रेणुका सिंह नोबॉल कर बैठी। इसके बाद जब वह 15 रन पर थे तब शेफाली ने मिड ऑफ पर उनका आसान कैच छोड़ा। तब भी गेंदबाज रेणुका ही थी।

डंकले ने इसका फायदा उठाकर इस प्रारूप में अपना सर्वोच्च स्कोर बनाया। उन्होंने एलाइस कैपले के साथ दूसरे विकेट के लिए 74 रन की अटूट साझेदारी की। कैपले ने 20 गेंदों पर 32 रन की तेजतर्रार पारी खेली।

डंकले ने अपनी पारी में आठ चौके और एक छक्का लगाया।

भाषा 

ये भी पढ़े : हमें नम परिस्थितियों में खेलने के लिए मजबूर किया गया : हरमनप्रीत

शेयर करे:

Leave A Reply

फॉलो करे:
ताजा समाचार:
संबंधित लेख