धुल ने पदार्पण में लगाया शतक, दिल्ली के सात विकेट पर 291 रन

गुवाहाटी, 17 फरवरी (क्रिकेट न्यूज़) भारत के अंडर 19 विश्व कप विजेता कप्तान यश धुल ने सीनियर क्रिकेट में पदार्पण करते हुए तमिलनाडु के खिलाफ रणजी ट्रॉफी ग्रुप एच मैच के पहले दिन शतक जमाया जिसकी मदद से दिल्ली ने सात विकेट पर 291 रन जोड़े ।

अपने पहले प्रथम श्रेणी मैच में पारी की शुरूआत करते हुए धुल ने 150 गेंद में 18 चौकों की मदद से 113 रन बनाये । उन्होंने दिल्ली की पारी को संभाला क्योंकि संदीप वारियर ने ध्रुव शोरे (एक ) और युवा हिम्मत सिंह ( 0) को जल्दी आउट कर दिया था ।

धुल ने आईपीएल विशेषज्ञ नीतिश राणा (21 गेंद में 25 रन ) के साथ 60 रन की साझेदारी की और फिर भारत के पूर्व अंडर 19 कप्तान जोंटी सिद्धू ( 179 गेंद में 71 रन ) के साथ चौथे विकेट के लिये 119 रन जोड़े ।

धुल को 97 के स्कोर पर जीवनदान भी मिला जब मोहम्मद मोहम्मद ने शॉर्ट मिडविकेट पर उन्हें लपकवाया लेकिन रिप्ले से पता चला कि वह नोबॉल थी ।

धुल को मोहम्मद ने ही पगबाधा आउट किया जिसके बाद सिद्धू भी नहीं टिक सके । दिल्ली ने सात विकेट 253 रन पर गंवा दिये । ललित यादव 45 और सिमरजीत सिंह 16 रन बनाकर खेल रहे हैं ।

एक अन्य मैच में झारखंड की टीम छत्तीसगढ के खिलाफ 169 रन पर आउट हो गई । छत्तीसगढ के अजय मंडल ने 47 रन देकर चार विकेट लिये ।जवाब में छत्तीसगढ ने चार विकेट पर 135 रन बना लिये ।

भाषा

ये भी पढ़े : मेरे लिए अंत तक क्रीज पर टिके रहना महत्वपूर्ण था: सूर्यकुमार

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख