खराब बल्लेबाजी से कर्नाटक से चार विकेट से हारी दिल्ली

कोलकाता, 17 नवंबर (क्रिकेट न्यूज़) अनुभवी पेशेवर खिलाड़ी शिखर धवन और इशांत शर्मा की अनुपस्थिति से कमजोर हुई दिल्ली को गुरूवार को यहां विजय हजारे ट्राफी के ग्रुप बी के कम स्कोर वाले मुकाबले में कर्नाटक से चार विकेट से हार का सामना करना पड़ा जो उसकी लगातार दूसरी पराजय है।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली की टीम 45.4 ओवर में 159 रन के स्कोर पर सिमट गयी।

कर्नाटक के तेज गेंदबाज वासुकी कौशिक ने 10 ओवर में 23 रन देकर तीन विकेट झटके जबकि लेग स्पिनर श्रेयस गोपाल ने पुछल्ले बल्लेबाजों को आउट कर 25 रन देकर तीन विकेट हासिल किये।

जवाब में सलामी बल्लेबाज रविकुमार समर्थ की 73 गेंद में 59 रन और अनुभवी मनीष पांडे की 37 गेंद में चार छक्के जड़ित 48 रन की पारी से कर्नाटक ने यह लक्ष्य 30 ओवर में ही हासिल कर लिया।

दिल्ली ने इस तरह पिछले चार में से दो मैच गंवा दिये हैं जिसमें पिछले मैच में उसे राजस्थान ने मात दी थी।

धवन ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे श्रृंखला की तैयारी करते हुए पहले दो मैचों में 47 और 54 रन की पारियां खेली थीं, उन्हें राष्ट्रीय टीम में शामिल होने के लिये जाना था। इशांत को कार्यभार प्रबंधन के तहत आराम दिया गया।

इशांत लगातार मैच नहीं खेल रहे हैं क्योंकि उनका शरीर 50 ओवर के मैचों में एक दिन के अंतर के कारण उबर नहीं पा रहा है।

दिल्ली के बल्लेबाजों को साल्ट लेक मैदान की धीमी पिच पर परेशानी का सामना करना पड़ा जिसमें आईपीएल विशेषज्ञ नीतिश राणा (43 गेंद में 30 रन) और ललित यादव (100 गेंद में 59 रन) ने कुछ योगदान किया।

लेकिन दिल्ली का स्कोर एक समय छह विकेट पर 66 रन हो गया था और उस पर 100 रन से कम स्कोर पर आउट होने का खतरा मंडरा रहा था। पर ललित और लक्ष्य थारेजा (15) ने सातवें विकेट के लिये 44 रन जोड़े।

ग्रुप के अन्य मैचों में झारखंड ने राजस्थान को पांच विकेट से, असम ने सिक्किम को 180 रन से और विदर्भ ने मेघालय को नौ विकेट से शिकस्त दी।

भाषा 

ये भी पढ़ें : तमिलनाडु ने गोवा को हराया, आंध्र, केरल और हरियाणा की भी आसान जीत

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख