चेन्नई के खिलाफ पारी की शुरूआत की समस्या से निजात पाना चाहेगी दिल्ली कैपिटल्स

नवी मुंबई, सात मई (क्रिकेट न्यूज़) प्लेआफ की दौड़ से बाहर होने की कगार पर खड़ी चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ रविवार को होने वाले आईपीएल के मैच में दिल्ली कैपिटल्स को डेविड वॉर्नर के साथ पारी की शुरूआत के लिये सही बल्लेबाज को तलाशना होगा ताकि टीम शीर्ष चार में वापसी कर सके ।

दिल्ली इस समय दस टीमों में पांचवें स्थान पर है और उसके दस मैचों में दस अंक है । पिछले मैच में उसने सनराइजर्स हैदराबाद को 21 रन से हराया ।

दूसरी ओर गत चैम्पियन चेन्नई टूर्नामेंट से लगभग बाहर है और प्लेआफ में प्रवेश की उसके लिये कोई उम्मीद नहीं है । महेंद्र सिंह धोनी की टीम दस मैचों में छह अंक लेकर नौवें स्थान पर है और उसे न सिर्फ अपने बाकी मैच जीतने होंगे बल्कि दूसरे मैचों के नतीजे अनुकूल आने की भी दुआ करनी होगी ।

दिल्ली के सामने समस्या वॉर्नर का सही जोड़ीदार नहीं मिल पाने की है । पृथ्वी साव नौ मैचों में 28 . 77 की औसत से 259 रन ही बना सके ।पिछले मैच में उनकी जगह मनदीप सिंह को मौका दिया गया जो तीन मैचों में 18 रन ही बना पाये हैं । वॉर्नर अभी तक आठ मैचों में 356 रन बना चुके हैं और सनराइजर्स के खिलाफ पिछले मैच में उन्होंने नाबाद 92 रन बनाये थे ।

कप्तान ऋषभ पंत और मिशेल मार्श अच्छी शुरूआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल सके हैं । वेस्टइंडीज के रोवमैन पॉवेल ने शुरूआती कुछ मैचों में खराब प्रदर्शन के बाद लय हासिल कर ली है ।

गेंदबाजी में स्पिनर कुलदीप यादव ने 18, तेज गेंदबाज खलील अहमद ने 14 और शारदुल ठाकुर ने दस विकेट लिये हैं लेकिन सभी महंगे साबित हुए हैं । कुलदीप हालांकि इस सत्र में बेहद कामयाब रहे और उनका खोया आत्मविश्वास भी लौट आया है । एनरिच नॉर्किया की वापसी से दिल्ली की गेंदबाजी और मजबूत हुई है ।

दूसरी ओर चेन्नई को खिलाड़ियों की चोटों और खराब फॉर्म ने परेशान किया है । दीपक चाहर और एडम मिल्ने चोट के कारण पूरे सत्र से बाहर हैं जबकि रूतुराज गायकवाड़ और रविंद्र जडेजा खराब फॉर्म से जूझ रहे हैं । अंबाती रायुडू, धोनी, शिवम दुबे और मोईन अली ने टुकड़ों में अच्छा प्रदर्शन किया है । डेवोन कोंवे ने तीन मैचों में 144 रन बनाये हैं ।

गेंदबाजी में महीष तीक्षणा, मुकेश चौधरी और ड्वेन ब्रावो को विकेट मिले हैं लेकिन वे महंगे रहे हैं ।

टीमें :

चेन्नई सुपर किंग्स: महेंद्र सिंह धोनी, रविंद्र जडेजा (कप्तान), मोइन अली, रुतुराज गायकवाड़, ड्वेन ब्रावो, दीपक चाहर, अंबाती रायडू, रॉबिन उथप्पा, मिशेल सेंटनर, क्रिस जॉर्डन, एडम मिल्ने, डेवोन कॉनवे, शिवम दुबे , ड्वेन प्रिटोरियस, महेश तीक्ष्णा, राजवर्धन हैंगरगेकर, तुषार देशपांडे, केएम आसिफ, सी हरि निशांत, एन जगदीसन, सुब्रंशु सेनापति, के भगत वर्मा, प्रशांत सोलंकी, सिमरजीत सिंह, मुकेश चौधरी।

दिल्ली कैपिटल्स: ऋषभ पंत (कप्तान), अश्विन हेब्बर, डेविड वार्नर, मनदीप सिंह, पृथ्वी सॉव, रोवमैन पॉवेल, एनरिक नोर्किया, चेतन सकारिया, खलील अहमद, कुलदीप यादव, लुंगी एनगिडी, मुस्ताफिजुर रहमान, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, कमलेश नागरकोटी, ललित यादव, मिशेल मार्श, प्रवीण दुबे, रिपल पटेल, सरफराज खान, विक्की ओस्तवाल, यश धुल, केएस भरत और टिम सीफर्ट।

मैच भारतीय समयानुसार शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा।

भाषा

ये भी पढ़े : मेरा फोकस हमेशा इकॉनामी पर रहता है : राशिद खान

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख