सिक्किम को 10 विकेट से हराकर दिल्ली ने नॉकआउट की उम्मीदें बरकरार रखी

कोलकाता, 19 नवंबर (क्रिकेट न्यूज़) अनियमित स्पिनर ललित यादव और नितीश राणा  ने आपस में छह विकेट लिए जिससे दिल्ली ने विजय हजारे एकदिवसीय ट्रॉफी में शनिवार को यहां सिक्किम को 10 विकेट से हराकर क्वार्टर फाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदें बरकरार रखी है।

लगातार दो मैचों में जीत के साथ दिल्ली ने अपनी उम्मीदें जीवंत रखी है। दिल्ली ने सिक्किम को 34.4 ओवर में 76 रन पर आउट करने के बाद महज 9.2 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

दिल्ली ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जिसके बाद राणा ने छह ओवर में 12 रन देकर तीन जबकि यादव ने आठ ओवर में 12 रन देकर तीन विकेट लिये। नियमित ऑफ स्पिनर शिवांग वशिष्ठ ने छह ओवर में 16 रन देकर एक विकेट लिये।

सिक्किम के 11 में से आठ बल्लेबाज पांच रन के आंकड़े को भी पार करने में विफल रहे। पंकज रावत ने सबसे ज्यादा 32 रन का योगदान दिया।

लक्ष्य का पीछा करते हुए ध्रुव शोरे ने 28 गेंद नाबाद 43 और हरफनमौला कुंवर बिधूड़ी ने 28 गेंद में नाबाद 33 रन बनाकर टीम को जीत दिला दी।

दिल्ली की पांच मैचों में यह तीसरी जीत है और टीम 12 अंक के साथ ग्रुप तालिका में चौथे स्थान पर है। असम, कर्नाटक और झारखंड के नाम एक समान 16-16 अंक है।

ग्रुप के अन्य मैचों में झारखंड ने मेघालय को 192 रन, राजस्थान ने विदर्भ को छह विकेट से हराया। असम ने उलटफेर करते हुए कर्नाटक को छह विकेट से हराया।

भाषा

 

ये भी पढ़ें : उनादकट की अगुवाई में गेंदबाजों ने सौराष्ट्र को हिमाचल पर जीत दिलाई

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख