कोच डेनेर्बी ने बाज्रील दौरे के लिए 23 सदस्यीय भारतीय महिला टीम की घोषणा की

नयी दिल्ली, 18 नवंबर (फुटबॉल न्यूज़) भारतीय महिला फुटबॉल टीम के मुख्य कोच थॉमस डेनेर्बी ने ब्राजील दौरे पर चार देशों के टूर्नामेंट में भाग लेने वाली 23 सदस्यीय टीम की गुरुवार को घोषणा की।

भारतीय टीम ब्राजील के मनौस में चार देशों के टूर्नामेंट में भाग लेगी, जिसमें उसे मेजबान के अलावा चिली और वेनेजुएला के खिलाफ खेलना है।

डेनेर्बी ने यहां जारी विज्ञप्ति में कहा, ‘‘ ब्राजील वास्तव में एक अच्छी टीम है। जब से मैं आया हूं, किसी अन्य टीम ने हमारी रक्षापंक्ति को उतनी कड़ी चुनौती नहीं दी है जितना अगले सप्ताह ब्राजील से मिलेगी।’’

उन्होंने कहा, ‘‘ दूसरे मैच में हमारे सामने चिली की मुश्किल चुनौती होगी, जो बेहद तकनीकी तरीके से खेलती है।  हमारी टीम हालांकि कड़ी मेहनत कर रही हैं,  जिससे हम अपना स्तर ऊंचा करेंगे।  वेनेजुएला के खिलाफ मैच भी हमारे लिए कठिन होगा।’’

फीफा रैंकिंग में  57वें स्थान पर काबिज भारतीय टीम को 25 नवंबर को ब्राजील का सामना करना है। विश्व रैंकिंग में 37वें स्थान की टीम चिली के खिलाफ उसे 28 नवंबर और वेनेजुएला (विश्व नंबर 56) के खिलाफ एक दिसंबर को भिड़ना है।

ब्राजील ने इस टूर्नामेंट के लिए मजबूत टीम की घोषणा की है, जिसमें मार्टा दा सिल्वा और फॉर्मिगा मोटा जैसी खेल की दिग्गज भी शामिल हैं।

डेनेर्बी का मानना है कि दोनों दिग्गज ब्राजीलियाई दुनिया भर में इस खेल की आदर्श ( रोल मॉडल) हैं और भारतीय खिलाड़ी उनके खिलाफ खेलने के लिए उत्सुक हैं।

कार्यक्रम:

ब्राजील बनाम भारत: 25 नवंबर

भारत बनाम चिली: 28 नवंबर

भारत बनाम वेनेजुएला: एक दिसंबर

टीम:

गोलकीपर: अदिति चौहान, एम लिनथोइंगंबी देवी, सौम्या नारायणसामी।

डिफेंडर: दलिमा छिब्बर, स्वीटी देवी, रितु रानी, आशालता देवी, मनीसा पन्ना, शिल्की देवी, रंजना चानू, डब्ल्यू लिनथोइंगंबी देवी।

मिडफील्डर: इंदुमति कथिरेसन, संजू, अंजू तमांग, मार्टिना थोकचोम, कार्तिका अंगमुथु, कमला देवी।

फॉरवर्ड: मनीषा कल्याण, प्यारी शाशा, रेणु, डांगमेई ग्रेस, सौम्या गुगुलोथ, मरियम्मल बालमुरुगन।

 

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख