आईपीएल की बजाय देश के लिये खेलने को चुने दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेटर : एल्गर

जोहानिसबर्ग, सात मार्च (क्रिकेट न्यूज़) दक्षिण अफ्रीका के टेस्ट कप्तान डीन एल्गर ने अपने साथी खिलाड़ियों से कहा है कि वे आगामी आईपीएल की बजाय बांग्लादेश के खिलाफ देश के लिये खेले क्योंकि यह उनकी वफादारी की परीक्षा है और उन्हें देश को तरजीह देनी चाहिये ।

दक्षिण अफ्रीका को 18 मार्च से बांग्लादेश के खिलाफ तीन वनडे और दो टेस्ट खेलने हैं जबकि आईपीएल 26 मार्च से 29 मई तक खेला जायेगा । वनडे मैच 18, 20 और 23 मार्च को होंगे । इसके बाद 31 मार्च से दो टेस्ट मैचों की श्रृंखला शुरू होगी जो 12 अप्रैल तक चलेगी।

ईएसपीएन क्रिकइन्फो के अनुसार क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने खिलाड़ियों पर छोड़ दिया है कि वे आईपीएल को चुनते हैं या बांग्लादेश के खिलाफ खेलने को ।

एल्गर ने कहा ,‘‘ खिलाड़ियों को क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका को संकेत देना चाहिये कि वे आईपीएल खेलना चाहते हैं या देश के लिये । यह खिलाड़ियों की वफादारी की परीक्षा है । उन्हें नहीं भूलना चाहिये कि टेस्ट या वनडे क्रिकेट खेलकर ही वे आईपीएल तक पहुंचे है ।’’

दक्षिण अफ्रीका के 11 क्रिकेटर आईपीएल की विभिन्न टीमों का हिस्सा है जिनमें छह टेस्ट क्रिकेटर और तीन वनडे क्रिकेटर हैं ।

एल्गर ने कहा ,‘‘ मैं खिलाड़ियों को टीम में उनकी स्थिति के बारे में बताऊंगा और हर खिलाड़ी से बात करूंगा । मैं उनसे कहूंगा कि उन्हें यह नहीं भूलना चाहिये कि वे कहां तक आये हैं और एक टीम के रूप में हम कहां तक आये हैं ।’’

भाषा

ये भी पढ़े : खेल से बड़ा कोई नहीं लेकिन ‘वॉर्नी’ उसके बहुत करीब था : क्लार्क

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख