कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के रंग में चमकना चाहते हैं बल्लेबाज प्रथम सिंह

नयी दिल्ली, 26 मार्च (क्रिकेट न्यूज़) बायें हाथ के बल्लेबाज प्रथम सिंह इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के बाद भारत के शीर्ष बिजनेस स्कूल ‘आईएसबी’ में भी जगह बनाने में सफल रहे लेकिन क्रिकेट के प्रति जुनून ने उन्हें आखिर इंडियन प्रीमियर लीग तक पहुंचा ही दिया।

दिल्ली का 29 साल का यह खिलाड़ी रेलवे के लिये सैयद मुश्ताक अली ट्राफी में लगातार अच्छा प्रदर्शन करता रहा और उन्हें अब बंद हो चुकी आईपीएल फ्रेंचाइजी गुजरात लायंस ने भी चुन लिया था लेकिन वह मैदान पर नहीं उतर सके थे।

पांच साल के लंबे इंतजार के बाद कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) ने उन्हें पिछली मेगा नीलामी में चुना। अब वह आईपीएल में अपनी काबिलियत साबित करने को तैयार हैं।

सिंह ने कहा, ‘‘यह किसी भी घरेलू क्रिकेटर के लिये बहुत अच्छा मौका है और मैं रेलवे के लिये अच्छा करता रहा हूं। आईपीएल में एक पारी भी आपकी जिंदगी बदल सकती है। अगर आप अच्छा करते हो तो आपके पास देश के लिये खेलने का मौका भी है। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘मैं पिछले दो हफ्तों से टीम के साथ हूं और ब्रैंडन मैकुलम और अभिषेक नायर सर से काफी कुछ सीख रहा हूं। मैं बतौर क्रिकेटर और सुधार करके प्रभाव डालने की कोशिश में हूं। ’’

भाषा 

ये भी पढ़े : आत्मविश्वास से भरी शेफाली दक्षिण अफ्रीकी तेज गेंदबाजों का सामना करने को तैयार

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख