एआईसीएफ ने कोविड मामले बढ़ने के कारण राष्ट्रीय शतरंज प्रतियोगिताएं स्थगित की

नयी दिल्ली, तीन जनवरी (चैस न्यूज़) अखिल भारतीय शतरंज महासंघ (एआईसीएफ) ने सोमवार को घोषणा की कि उसने देश में कोविड-19 के मामलों की बढ़ती संख्या और विभिन्न राज्यों द्वारा लगाये गये प्रतिबंधों के कारण इस महीने होने वाली कई राष्ट्रीय स्तर की प्रतियोगिताओं को स्थगित कर दिया है।

एआईसीएफ की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार जिन प्रतियोगिताओं को स्थगित किया गया है उनमें राष्ट्रीय जूनियर, सब-जूनियर और राष्ट्रीय स्कूल चैंपियनशिप शामिल हैं। इनका नया कार्यक्रम बाद में घोषित किया जाएगा।

एआईसीएफ सचिव भरत सिंह चौहान ने विज्ञप्ति में कहा, ‘‘अलग तरह के स्वरूप के साथ महामारी की नयी लहर और विभिन्न राज्यों द्वारा लगाये गये प्रतिबंधों को ध्यान में रखते हुए एआईसीएफ ने जनवरी 2022 (राष्ट्रीय जूनियर, राष्ट्रीय स्कूल और राष्ट्रीय सब-जूनियर) में होने वाली राष्ट्रीय चैंपियनशिप को स्थगित करने का फैसला किया है।’’

राष्ट्रीय जूनियर चैंपियनशिप (अंडर-20) नौ जनवरी से नयी दिल्ली में आयोजित होने वाली थी, जबकि अन्य प्रतियोगिताओं का आयोजन महीने में बाद में होता।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि खिलाड़ियों के पास प्रवेश शुल्क के तौर पर भुगतान की गयी राशि की वापसी का विकल्प है या वे बाद की तिथियों में चैंपियनशिप के आयोजन के लिए अपना पंजीकरण बनाये रख सकते हैं।

भाषा

ये भी पढ़े : इनियान लोर्का ओपन में तीसरे स्थान पर रहे

SHARE:

Share The Article:

Leave A Reply

Related news