किंग्स कप में भारत का सामना इराक से

नयी दिल्ली, 16 अगस्त (भाषा) भारत की सीनियर पुरुष टीम थाईलैंड के चियांग माई में 49वें किंग्स कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में सात सितंबर को इराक से भिड़ेगी।

नयी दिल्ली, 16 अगस्त (भाषा) भारत की सीनियर पुरुष टीम थाईलैंड के चियांग माई में 49वें किंग्स कप फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में सात सितंबर को इराक से भिड़ेगी।

इस मैच का आयोजन चियांग माई में 700वीं एनिवर्सरी स्टेडियम में किया जाएगा।

थाईलैंड फुटबॉल संघ द्वारा बुधवार को डाले गए ड्रॉ के अनुसार इस दिन होने वाले एक अन्य सेमीफाइनल में थाईलैंड की भिड़ंत लेबनान से होगी।

टूर्नामेंट का फाइनल 10 सितंबर को खेला जाएगा। सेमीफाइनल में हारने वाली टीमें तीसरे स्थान के प्ले ऑफ में खेलेंगी।

ड्रॉ के अनुसार इराक (70वें स्थान के साथ फीफा रैंकिंग की शीर्ष टीम) और थाईलैंड (मेजबान और दुनिया की 113वें नंबर की टीम) को अलग-अलग सेमीफाइनल में रखा गया और उनकी भिड़ंत बाकी बची दो टीम भारत (फीफा रैंकिंग 99) और लेबनान (फीफा रैकिंग 100) में से एक से होनी थी।

भारत ने इराक के खिलाफ पिछला मुकाबला 2010 में बगदाद में खेला था जिसमें उसे 0-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

भारतीय टीम थाईलैंड में चौथी बार किंग्स कप में हिस्सा ले रही है। टीम पिछली बार 2019 मे इस टूर्नामेंट में खेली थी जहां उसे सेमीफाइनल में कुराओ के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था। भारत ने हालांकि तीसरे स्थान के प्ले ऑफ में थाईलैंड को 1-0 से हराकर कांस्य पदक जीता था।

भारत ने 1977 में पहली बार टूर्नामेंट में हिस्सा लेते हुए भी कांस्य पदक जीता था। टीम ने तब दक्षिण कोरिया, सिंगापुर और इंडोनेशिया को हराया था।

भारत 1981 में ग्रुप चरण से बाहर हो गया था।

किंग्स कप का कार्यक्रम इस प्रकार है:

सात सितंबर: इराक बनाम भारत (भारतीय समयानुसार शाम चार बजे से), थाईलैंड बनाम लेबनाम (भारतीय समयानुसार शाम सात बजे से)

10 सितंबर: तीसरे स्थान का प्ले ऑफ (भारतीय समयानुसार शाम चार बजे से), फाइनल (भारतीय समयानुसार शाम सात बजे से)

Source: PTI News

शेयर करे:

Leave A Reply

फॉलो करे:
ताजा समाचार:
संबंधित लेख