युवा विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप: भारत के चार और मुक्केबाजों ने पक्के किये पदक

नयी दिल्ली, 23 नवंबर (बॉक्सिंग न्यूज़) मुस्कान और तमन्ना समेत चार भारतीय मुक्केबाजों ने स्पेन के ला नुसिया में जारी  पुरुषों और महिलाओं की युवा विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप के सेमीफाइनल में पहुंचकर पदक पक्के किये जिससे भारत के कुल पदकों की संख्या 11 हो गयी।

युवा एशियाई चैंपियनशिप की रजत पदक विजेता कीर्ति (81 किग्रा से अधिक) और देविका घोरपडे (52 किग्रा) अन्य दो मुक्केबाज हैं जिन्होंने अंतिम चार चरण में अपनी जगह पक्की की।

इन चार पदकों के साथ भारत ने पिछले सत्र में पोलैंड में आयोजित इस टूर्नामेंट में अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 11 पदक की बराबरी कर ली।

तमन्ना ने भारत के लिए दिन की शुरुआत आक्रामक अंदाज में करते हुए महिलाओं की 50 किग्रा क्वार्टर फाइनल में सर्वसम्मत निर्णय से जापान की जूनी टोनेगावा को मात दी। देविका ने जर्मनी की अस्या अरी के खिलाफ 5-0 से आसान जीत दर्ज की।

मुस्कान (75 किग्रा) और कीर्ति अपने-अपने प्रतिद्वंदियों मंगोलिया की ज्येइनयेप अजीमबाई और रोमानिया की लिविया बोटिका खिलाफ काफी मजबूत साबित हुईं। इन दोनों को बाउट शुरू होने के तीन मिनट के अंदर ‘रेफरी स्टॉप द कॉन्टेस्ट’ के फैसले से विजेता घोषित किया गया।

इस बीच, प्रीति दहिया (57 किग्रा), रिदम (92 किग्रा से अधिक) और जादुमणि सिंह मांडेंगबाम (51 किग्रा) अपने-अपने क्वार्टर फाइनल मुकाबलों में हारकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए।

भाषा

ये भी पढ़ें : विश्व युवा मुक्केबाजी चैंपियनशिप: सात भारतीयों ने पदक पक्के किए

SHARE:

Share The Article:

Leave A Reply

Related news