यास्तिका भाटिया के अर्धशतक से भारत का सम्मानजनक स्कोर (आईसीसी महिला वनडे विश्व कप)

हैमिल्टन, 22 मार्च (क्रिकेट न्यूज़) यास्तिका भाटिया की जिम्मेदारी से भरी अर्धशतकीय पारी की मदद से भारत ने एक ही स्कोर पर तीन विकेट गंवाने के बावजूद बांग्लादेश के खिलाफ मंगलवार को यहां आईसीसी महिला वनडे विश्व कप के लीग मैच में सात विकेट पर 229 रन का सम्मानजनक स्कोर बनाया।

भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जिसके बाद स्मृति मंधाना (30) और शैफाली वर्मा (42) ने पहले विकेट के लिये 74 रन की साझेदारी की लेकिन ये दोनों खिलाड़ी चार गेंद के अंदर आउट हो गयी।

कप्तान मिताली राज (शून्य) भी खाता खोले बिना पवेलियन लौट गयी जिससे स्कोर बिना किसी नुकसान के 74 रन से तीन विकेट पर 74 रन हो गया।

मध्यम गति की गेंदबाज ऋतु मोनी (37 रन देकर तीन) ने शैफाली और मिताली को लगातार गेंदों पर आउट किया जबकि बायें हाथ की स्पिनर नाहिदा अख्तर (42 रन देकर दो) ने मंधाना को आउट करके भारत को पहला झटका दिया था। शैफाली ने अपनी पारी में छह चौके और एक छक्का लगाया।

उप कप्तान हरमनप्रीत कौर भी 14 रन बनाकर रन आउट हो गयी। भाटिया ने यहीं से जिम्मेदारी संभाली तथा 80 गेंदों पर दो चौकों की मदद से 50 रन बनाये। उन्होंने ऋचा घोष (26) के साथ 54 रन की साझेदारी की। नाहिदा ने ऋचा को आउट करके यह साझेदारी तोड़ी।

भाटिया भी अपना अर्धशतक पूरा करने के बाद पैडल स्कूप करने के प्रयास में शार्ट फाइन लेग पर कैच दे बैठी।

पूजा वस्त्राकर (30) और स्नेह राणा (27) ने 38 गेंदों पर 48 रन की साझेदारी करके भारत का स्कोर 200 रन के पार पहुंचाया।

भारत ने स्पिनरों की मददगार पिच को देखते हुए तेज गेंदबाज मेघना सिंह की जगह पूनम यादव को अंतिम एकादश में शामिल किया था।

भारत अभी पांच मैचों में दो जीत और तीन हार से अंकतालिका में चौथे स्थान पर है। बांग्लादेश के नाम पर चार मैचों में एक जीत और तीन हार दर्ज हैं।

भाषा 

ये भी पढ़े : मैचों के दौरान खिलाड़ियों की भूमिका पर बात कर रहे हैं : ऋषभ पंत

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख