विश्व चैंपियनशिप: बजरंग पूनिया क्वार्टर फाइनल में हारे, कांस्य पदक के लिए चुनौती पेश करेंगे सागर

बेलग्राद, 17 सितंबर (कुश्ती न्यूज़) ओलंपिक कांस्य पदक विजेता बजरंग पूनिया (65 किग्रा) शनिवार को यहां कुश्ती विश्व चैंपियनशिप के क्वार्टर फाइनल में हार के साथ उलटफेर का शिकार हो गए जबकि सागर जगलान 74 किग्रा वर्ग में कांस्य पदक के लिए चुनौती पेश करेंगे।

दो बार के राष्ट्रमंडल खेलों के चैंपियन बजरंग को अमेरिका के 23 साल के यिआनी दियाकोमिहालिस के खिलाफ 65 किग्रा वर्ग के क्वार्टर फाइनल में तकनीकी श्रेष्ठता (10-0) के आधार पर शिकस्त का सामना करना पड़ा।

विश्व चैंपियनशिप के तीन बार के पदक विजेता पूनिया अब उम्मीद करेंगे कि दो बार के कैडेट विश्व चैंपियन दियाकोमिहालिस फाइनल में पहुंच जाएं जिससे कि उन्हें रेपेचेज के जरिए कांस्य पदक जीतने का मौका मिले।

इससे पहले पूनिया ने प्री क्वार्टर फाइनल में क्यूबा के एलेजांद्रो एनरिक वाल्डेस टोबियर को अंकों के आधार पर 5-4 से हराया।

दूसरी तरफ 18 साल के सागर ने 74 किग्रा गर्व में मंगोलिया के सुल्दखू ओलोनबायर को 7-3 से शिकस्त दी। विश्व अंडर-20 कांस्य पदक विजेता सागर कांस्य पदक के मुकाबले में आज ही ईरान के योनेस अलीअकबर इमामीचोघाई से भिड़ेंगे।

विक्की को इस बीच 97 किग्रा स्पर्धा के क्वालीफाइंग दौर में स्विट्जरलैंड के सैमुअल शेरेर के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी। वह और पंकज (61 किग्रा) पदक की दौड़ से बाहर हो गए हैं। पंकज को पहले दौर में ही कजाखस्तान के एसिल एताकिन के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

भाषा 

ये भी पढ़े : कुश्ती विश्व : ओलंपिक पदक विजेता रवि दहिया पदक की दौड़ से बाहर

SHARE:

Share The Article:

Leave A Reply

Related news