विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप : एल्डोस पॉल त्रिकूद में नौवें स्थान पर रहे

यूजीन , 24 जुलाई (स्पोर्ट्स न्यूज) पहली बार विश्व एथलेटिक्स चैम्पियनशिप में उतरे भारत के एल्डोस पॉल रविवार को त्रिकूद फाइनल में नौवें स्थान पर रहे ।

उनका सर्वश्रेष्ठ प्रयास 16 . 79 मीटर रहा जो उन्होंने दूसरे दौर में दिया । पहले प्रयास में उन्होंने 16 . 37 मीटर और तीसरे प्रयास में 13 . 86 मीटर की कूद लगाई ।

पुर्तगाल के पेड्रो पिकार्डो 17 . 95 मीटर के साथ शीर्ष पर रहे जबकि बुर्किना फासो के एच फेब्रिस जांगो (17.55 मीटर) दूसरे और चीन के यामिंग झू (17.31 मीटर) तीसरे स्थान पर रहे ।

एल्डोस पॉल विश्व चैम्पियनशिप त्रिकूद फाइनल में जगह बनाने वाले भारत के पहले एथलीट हैं जिन्होंने 16 . 68 मीटर की कूद लगाकर क्वालीफाई किया था । वह ग्रुप ए क्वालीफिकेशन में छठे स्थान पर और कुल 12वें स्थान पर रहे थे ।

वीजा दिक्कतों के कारण यहां कुछ रोज पहले ही पहुंचे पॉल का सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 16 . 99 मीटर का है जो उन्होंने अप्रैल में फेडरेशन कप में किया था ।

भारत के प्रवीण चित्रावल और अब्दुल्ला अबुबाकर फाइनल में जगह नहीं बना सके थे जिनका प्रयास क्रमश: 16 . 49 मीटर और 16 . 45 मीटर का था । चित्रावल क्वालीफाइंग ग्रुप ए में आठवें स्थान पर और कुल 17वें स्थान पर रहे जबकि अबुबाकर ग्रुप बी में 10वें और कुल 19वें स्थान पर रहे थे ।

भाषा

ये भी पढ़े : नीरज की अगुआई में भारतीय एथलेटिक्स टीम दिल्ली राष्ट्रमंडल के बाद सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन की कोशिश करेगी

 

SHARE:

Share The Article:

Leave A Reply