वंशज, अमन एशियाई युवा एवं जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप के युवा पुरुष फाइनल में

नयी दिल्ली, 12 मार्च (बॉक्सिंग न्यूज़) भारतीय मुक्केबाजों वंशज (63.5 किग्रा) और अमन सिंह बिष्ट (+92 किग्रा) ने दबदबे वाली जीत के साथ शनिवार को जोर्डन के अम्मान में चल रही 2022 एएसबीसी एशियाई युवा एवं जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप के युवा पुरुष फाइनल में जगह बनाई।

पिछले टूर्नामेंट के रजत पदक विजेता वंशज ने सीरिया के अहमद नाबा को हराया जब रैफरी को पहले दौर में ही मुकाबला बीच में रोकना पड़ा। अमन ने शुक्रवार देर रात सेमीफाइनल में कजाखस्तान के टिम ओफेपोटाशोव को 4-0 से शिकस्त दी।

युवा वर्ग के एक अन्य मुक्केबाज आनंद यादव को कांस्य पदक से संतोष करना पड़ा। उन्हें 54 किग्रा सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान के अब्दुवली बुरिबोएव के खिलाफ 3-2 से विजेता घोषित किया गया था लेकिन विरोधी खिलाड़ी के विरोध दर्ज कराने पर फैसला बदल दिया गया।

विश्वनाथ सुरेश (48 किग्रा), वंशज और अमन युवा पुरुष फाइनल में हिस्सा लेंगे जबकि सात महिला मुक्केबाज सोमवार को फाइनल में उतरेंगी।

जूनियर वर्ग के फाइनल रविवार होंगे जिसमें भारत के 11 पुरुष और चार महिला मुक्केबाजों सहित कुल 15 मुक्केबाज स्वर्ण पदक के लिए चुनौती पेश करेंगे।

जूनियर वर्ग में 21 और युवा वर्ग में 18 पदक के साथ भारत पहले ही इस प्रतिष्ठित महाद्वीपीय टूर्नामेंट में 39 पदक पक्के कर चुका है। आयु वर्ग के इस टूर्नामेंट में पुरुष और महिला वर्ग के युवा और जूनियर मुकाबले एक साथ हो रहे हैं।

भारत ने 2021 में दुबई में पिछले टूर्नामेंट में 14 स्वर्ण सहित 39 पदक जीते थे।

भाषा 

ये भी पढ़े : विश्वनाथ और आनंद एशियाई युवा एवं जूनियर मुक्केबाजी चैंपियनशिप के फाइनल में

SHARE:

Share The Article:

Leave A Reply

Related news