एशियाई कप टेबल टेनिस में भारतीयों को कड़ा ड्रा

नयी दिल्ली, 16 नवंबर (टेबल टेनिस न्यूज़) दिग्गज खिलाड़ी अचंता शरत कमल और भारतीयों में शीर्ष रैंकिंग के खिलाड़ी जी साथियान को गुरुवार से बैंकॉक में शुरू होने वाले आईटीटीएफ एटीटीयू एशियाई कप टेबल टेनिस टूर्नामेंट में कड़ी चुनौती का सामना करना पड़ेगा।

मेजर ध्यानचंद खेल रत्न पुरस्कार के लिए चुने गए विश्व में 44वें नंबर के खिलाड़ी शरत कमल का पहला मुकाबला विश्व में 16वें नंबर के चीनी ताइपे के चुआंग चिह युआन से होगा जबकि विश्व में 39वें नंबर के साथियान जापान के विश्व में 26वें नंबर के युकिया उडा के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेंगे।

विश्व में 44वें नंबर की मनिका बत्रा इस दो लाख डॉलर इनामी प्रतियोगिता में भाग लेने वाली एकमात्र भारतीय महिला खिलाड़ी हैं। उनका पहला मुकाबला विश्व में सातवें नंबर और यहां तीसरी वरीयता प्राप्त चीन की वांग जिंगटोंग से होगा।

इस प्रतियोगिता में पहली बार पुरुष और महिला एकल के मुकाबले सीधे नॉकआउट प्रारूप में खेले जाएंगे। प्रतियोगिता में एशिया के चोटी के 16 खिलाड़ी भाग ले रहे हैं जिनमें चीन के शीर्ष वरीयता प्राप्त वांग चुक्विन और तीसरी वरीयता प्राप्त लिन गयुआन तथा जापान के दूसरी वरीयता प्राप्त टोमोकाजू हरिमोटो और युकिया उडा शामिल हैं।

साथियान और शरत का इस प्रतियोगिता में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन छठे नंबर पर रहना है। साथियान ने 2019 में याकोहामा और शरत ने 2015 में जयपुर में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया था।

भाषा 

ये भी पढ़ें :टेटे विश्व चैम्पियनशिप : पुरूष टीम चीन से हारी, भारतीय अभियान खत्म

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख