एशियाई चैंपियनशिप के पहले दिन भारतीय ग्रीको रोमन पहलवानों को तीन कांस्य पदक

उलानबटोर (मंगोलिया), 19 अप्रैल (कुश्ती न्यूज) भारतीय पहलवानों के लिए मंगलवार को यहां एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप में यादगार दिन रहा जब भारत के पांच ग्रीको रोमन पहलवानों में से सुनील कुमार सहित तीन ने कांस्य पदक जीते।

सुनील ने दूसरी बार एशियाई चैंपियनशिप में पदक जीता है। इससे पहले उन्होंने 2020 में 87 किग्रा वर्ग में खिताब जीता था।

तेइस साल के सुनील ने मंगोलिया के बातबायर लुटबायर के खिलाफ कांस्य पदक के मुकाबले में शुरुआत में ही 5-0 की बड़ी बढ़त बना ली और अंतत: तकनीकी दक्षता के आधार पर जीत दर्ज की।

सुनील को सेमीफाइनल में उज्बेकिस्तान के जालगेसबे बेरदिमुरातोव के खिलाफ तकनीकी दक्षता के आधार पर शिकस्त झेलनी पड़ी थी। उन्होंने जापान के मसातो सुमि के खिलाफ 5-3 की जीत से शुरुआत की थी।

अर्जुन हलाकुर्की (55 किग्रा) ने कांस्य पदक के प्ले आफ में दावसबंदी मुंख एर्देन को 10-7 से हराया। उन्हें क्वार्टर फाइनल में कजाखस्तान के अमंगाली बेकबोलातोव के खिलाफ शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

अर्जुन ने भी 2020 में इस प्रतियोगिता में कांस्य पदक जीता था।

नीरज (63 किग्रा) ने उज्बेकिस्तान के इस्लोमजोन बखरामोव को 7-4 से हराकर कांस्य पदक जीता। उन्हें क्वार्टर फाइनल में किर्गिस्तान के टाइनार शार्शेनबेकोव के खिलाफ हार झेलनी पड़ी थी जिन्होंने बाद में खिताब जीता।

साजन भानवाल हालांकि 77 किग्रा वर्ग में जापान के कोदाई साकुराबा के खिलाफ शिकस्त के साथ कांस्य पदक से चूक गए।

प्रेम कुमार को 130 किग्रा वर्ग के पहले क्वालीफिकेशन मुकाबले में ईरान के आमिर मोहम्मदली घासमिमोनजाजी के खिलाफ 0-5 की हार से झेलनी पड़ी।

भाषा 

ये भी पढे : उत्तरप्रदेश की कृतिगा पवार ने राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप में स्वर्ण जीता

SHARE:

Share The Article:

Leave A Reply

Related news