टाटा ओपन महाराष्ट्र : बोपन्ना-रामकुमार और मायनेनी-शशिकुमार की जोड़ी दूसरे दौर में

पुणे, दो फरवरी (टेनिस न्यूज़) रोहन बोपन्ना और रामकुमार रामनाथन तथा साकेत मायनेनी और शशिकुमार मुकुंद की जोड़ी ने बुधवार को यहां टाटा ओपन महाराष्ट्र के युगल वर्ग के शुरूआती दौर में विपरीत अंदाज में जीत दर्ज कर अगले दौर में प्रवेश किया।

बोपन्ना और रामकुमार ने दूसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी अमेरिकी जोड़ीदार जेमी सेरेटानी और निकोलस मुनरो के खिलाफ 6-3, 3-6, 10-7 से जीत दर्ज की।

मायनेनी और शशिकुमार मुकुंद ने हमवतन दिविज शरण और युकी भांबरी को 6-3, 6-4 से हराकर जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत की।

ओ सौसा की जोड़ी के जांघ की चोट के कारण बाहर होने के बाद वैकल्पिक जोड़ी के रूप में मायनेनी और शशिकुमार को मुख्य ड्रॉ में प्रवेश दिया गया था।

पहली बार एक साथ खेलते हुए मायनेनी और शशिकुमार में अच्छा तालमेल दिखा और दोनों ने पहला सेट आराम से जीत लिया।

दिविज और भांबरी ने 2018 में टूर्नामेंट में अपनी पहली उपस्थिति के दौरान सेमीफाइनल में जगह बनाई थी। दूसरे सेट में इन दोनों ने अच्छी शुरुआत की लेकिन मायनेनी और शशिकुमार ने लगातार अंकों लेते हुए 5-4 की बढ़त ले ली औऱ फिर यह सेट तथा मैच अपने नाम कर लिया।

एक अन्य युगल मुकाबले में जिरी वेस्ले और एलेक्जेंडर अर्लर ने फ्रांस के हुगो ग्रेनियर और क्वेंटिन हेलिस को 7-6, 6-4 से शिकस्त दी।

मुख्य ड्रॉ के तीसरे दिन खेले गए एकल वर्ग के दूसरे दौर के मैचों में, पुर्तगाली स्टार सौसा ने एक सेट पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए तीसरी वरीयता प्राप्त जियानलुका मैगर के खिलाफ 4-6, 6-3,7-6 (6-4) से शानदार जीत करते हुए क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

वाइल्डकार्ड से प्रवेश करने वाले अर्जुन काधे भी पूरव राजा के साथ मिलकर अंतिम 16 में एन श्रीराम बालाजी और विष्णु वर्धन की जोड़ी का सामना करेंगे। वर्धन और बालाजी ने ‘अल्टनेटिव पेयर’ के तौर पर मुख्य ड्रा में जगह बनाई है।

गुरुवार को युकी भांबरी एकल क्वार्टर फाइनल में जगह बनाने के लिए दूसरे दौर के मैच में आठवीं वरीयता प्राप्त स्टेफानो ट्रैवाग्लिया से भिड़ेंगे। दुनिया के 15वें नंबर के रूसी टेनिस स्टार असलान करात्सेव और गत चैम्पियन जिरी वेस्ली को भी पहले दौर में बाई मिली है। वे भी इसी दिन अपनी चुनौती की शुरुआत करेंगे।

भाषा 

ये भी पढ़े : बेंगलुरू ओपन एटीपी चैलेंजर में खिताब बरकरार रखने को प्रतिबद्ध प्रजनेश

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख