सिंधू और सेन को इंडिया ओपन में आसान ड्रा, श्रीकांत और लोह कीन के बीच हो सकती है भिड़ंत

नयी दिल्ली, 23 दिसंबर (बैडमिंटन न्यूज़) फॉर्म में वापसी करने वाले किदाम्बी श्रीकांत यहां 11 से 16 जनवरी तक चलने वाले योनेक्स सनराइज इंडिया ओपन 2022 में सिंगापुर के लोह कीन यूऊ से भिड़ सकते हैं जिन्हें ड्रा में एक साथ रखा गया है जबकि पीवी सिंधू और लक्ष्य सेन को आसान ड्रा मिला है।

शीर्ष वरीय श्रीकांत ने हाल में विश्व चैम्पियनशिप में रजत पदक के बूते विश्व रैंकिंग में शीर्ष 10 में वापसी की। वह इंडिया ओपन में अपना अभियान सिरिल वर्मा के खिलाफ शुरू करेंगे। उन्हें विश्व चैम्पियनशिप में लोह कीन यूऊ से मिली हार का बदला चुकता करने का मौका मिल सकता है क्योंकि ड्रा के अनुसार दोनों सेमीफाइनल में एक दूसरे के आमने सामने हो सकते हैं।

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू नव वर्ष पर पहला खिताब जीतने की उम्मीद लगाये होंगी। शीर्ष वरीय सिंधू अपने पहले मुकाबले में हमवतन श्री कृष्णा प्रिया कुदरावल्ली के सामने होंगी।

वह अंतिम आठ चरण में रूस की पांचवीं वरीय इवजेनिया कोस्तस्काया से भिड़ सकती हैं।

दर्शकों को सिंधू और पूर्व नंबर एक साइना नेहवाल के भी भिड़ने की उम्मीद है। साइना को हालांकि कठिन ड्रा मिला है।

लंदन ओलंपिक की कांस्य पदक विजेता और चौथी वरीय साइना के क्वार्टर फाइनल में सातवीं वरीय अमेरिका की इरिस वांग से और सेमीफाइनल में दूसरी वरीय बुसानन ओंगबामरूंगफान से भिड़ने की उम्मीद है।

भारतीय बैडमिंटन संघ द्वारा आयोजित इस 400,000 डॉलर की पुरस्कार राशि की सुपर 500 प्रतियोगिता से 2022 बीडब्ल्यूएफ विश्व टूर सत्र शुरू होगा।

विश्व चैम्पियनशिप में पदार्पण में कांस्य पदक जीतने वाले सेन मिश्र के एडहम इलगामल के खिलाफ अभियान शुरू करेंगे और क्वार्टर फाइनल में एच एस प्रणय से भिड़ सकते हैं जो अपने पहले मुकाबले में स्पेन के पाब्लो अबियान के सामने होंगे।

भाषा

ये भी पढ़े : बैडमिंटन में 2021 : सिंधू की विशिष्ट उपलब्धि, श्रीकांत का फॉर्म में लौटना और लक्ष्य का उदय

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख