सिंधू और प्रणय सिंगापुर सुपर 500 टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे

सिंगापुर, 11 जुलाई (बैडमिंटन न्यूज़) दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पी वी सिंधू और फॉर्म में चल रहे एच एस प्रणय मंगलवार को यहां शुरू हो रहे सिंगापुर सुपर 500 बैडमिंटन टूर्नामेंट में भारतीय चुनौती की अगुवाई करेंगे ।

इस महीने के आखिर में शुरू हो रहे बर्मिंघम राष्ट्रमंडल खेलों से पहले यह आखिरी टूर्नामेंट है ।

सिंधू ( तीन) और किदाम्बी श्रीकांत ( सात ) महिला और पुरूष वर्ग में वरीयता प्राप्त खिलाड़ी हैं जिन्हें आसान ड्रॉ मिले हैं ।

दुनिया की सातवें नंबर की खिलाड़ी सिंधू पहले दौर में बेल्जियम की लियाने टैन से खेलेगी । उन्हें अंतिम आठ में थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरूंगफान से खेलना पड़ सकता है जिनके खिलाफ उनका रिकॉर्ड 17 . 1 का है ।

सेमीफाइनल तक सिंधू की राह आसान हो सकती है लेकिन अंतिम चार में उनकी टक्कर चिर प्रतिद्वंद्वी ताइ जू यिंग से हो सकती है जिसने हाल ही में सिंधू को लगातार छह बार हराया है ।

अनुभवी साइना नेहवाल अपने अभियान का आगाज मालविका बंसोड़ के खिलाफ करेगी । इसमें विजयी रहने वाले का सामना 2018 एशियाई खेल रजत पदक विजेता हि बिंग जियाओ से हो सकता है ।

इंडोनेशिया ओपन के बाद वापसी कर रहे श्रीकांत को आसान ड्रॉ मिला है जबकि दुनिया के नंबर एक खिलाड़ी और ओलंपिक चैम्पियन विक्टर एक्सेलसेन ने नाम वापिस ले लिया है ।

श्रीकांत का सामना पहले दौर में क्वालीफायर से होगा जबकि क्वार्टर फाइनल में वह हमवतन बी साइ प्रणीत से भिड़ सकते हैं । सेमीफाइनल में टक्कर तीसरी वरीयता प्राप्त चीनी ताइपै के चोउ तियेन चेन से हो सकती है जो इंडोनेशिया मास्टर्स में उपविजेता रहे थे ।

मलेशिया मास्टर्स और इंडोनेशिया ओपन में सेमीफाइनल में हारे प्रणय का सामना पहले दौर में थाईलैंड के सित्तिकोम थाम्मासिन से होगा । वहीं पारूपल्ली कश्यप पहले दौर में जोनाथन क्रिस्टी से खेलेंगे । समीर वर्मा पहले दौर में चीन के गैर वरीय लि शि फेंग से खेलेंगे ।

पुरूष युगल वर्ग में सात्विकसाइराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी ने नाम वापिस ले लिया है । भारत के लिये कृष्णा प्रसाद गारागा और विष्णुवर्धन गौड़ तथा ध्रुव कपिला और एम आर अर्जुन खेलेंगे ।

महिला युगल में पूजा डांडु और आरती सारा पहले दौर में क्वालीफायर से खेलेंगी ।

भाषा 

ये भी पढ़े : प्रणय मलेशिया मास्टर्स के सेमीफाइनल में हारे, भारत का अभियान खत्म

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख