सात्विकसाईराज और चिराग की जोड़ी बीडब्ल्यूएफ रैंकिंग में आठवें पायदान पर पहुंची

नयी दिल्ली, 18 जनवरी (बैडमिंटन न्यूज़) दो बार की ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधू और दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत विश्व बैडमिंटन महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) की नवीनतम रैंकिंग में अपने स्थान पर बने हुए हैं जबकि सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पुरुष युगल जोड़ी इंडिया ओपन में जीत के बाद दो पायदान ऊपर आठवें स्थान पर पहुंच गई।

पूर्व विश्व चैंपियन सिंधू ने महिलाओं की रैंकिंग में 90994 अंक के साथ सातवें स्थान, जबकि श्रीकांत पुरुषों की सूची में 69158 अंकों के साथ 10वें स्थान पर कायम है।

चीनी ताइपै की ताई त्जू  महिलाओं की रैंकिंग में 108800 अंकों के साथ शीर्ष पर हैं, जबकि मौजूदा ओलंपिक चैंपियन विक्टर एक्सेलसन 116779 अंकों के साथ पुरुषों की सूची में शीर्ष पर हैं।

भारतीय नजरिये से इस सूची में सबसे ज्यादा फायदे में सात्विकसाईराज और चिराग की पुरुष भारतीय युगल जोड़ी रही । इस जोड़ी ने 76708 अंकों के साथ दो स्थान का सुधार किया है।

उन्होंने रविवार को योनेक्स-सनराइज इंडिया ओपन में शीर्ष वरीयता प्राप्त इंडोनेशिया के मोहम्मद अहसान और हेंड्रा सेतियावान की जोड़ी को 21-16, 26-24 से हराकर पुरुष युगल का खिताब जीता था।

महिला युगल और मिश्रित युगल की रैंकिंग में कोई भी भारतीय जोड़ी नहीं है।

भाषा 

ये भी पढ़े : इंडिया ओपन का आयोजन से खुशी से ज्यादा राहत की बात: बीएआई महासचिव सिंघानिया

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख