नीदरलैंड ने जिंबाब्वे को 117 रन पर समेटा

एडीलेड, दो नवंबर (क्रिकेट न्यूज़) सिकंदर रजा की उम्दा पारी के बावजूद जिंबाब्वे की टीम आईसीसी टी20 विश्व कप मुकाबले में बुधवार को यहां लचर बल्लेबाजी करते हुए नीदरलैंड के खिलाफ 117 रन पर ढेर हो गई।

स्टार ऑलराउंडर रजा ने 24 गेंद में 40 रन की पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी के दौरान तीन चौके और इतने ही छक्के मारे। उनके अलावा सिर्फ सीन विलियम्स (28) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए।

जिंबाब्वे की पूरी टीम 19.2 ओवर में सिमट गई।

नीदरलैंड की ओर से तेज गेंदबाज पॉल वान मीकेरन सबसे सफल गेंदबाज रहे जिन्होंने 29 रन देकर तीन विकेट चटकाए। बास डि लीडे (14 रन पर दो विकेट), लोगान वान बीक (17 रन पर दो विकेट) और ब्रैंडन ग्लोवर (29 रन पर दो विकेट) ने भी दो-दो विकेट हासिल किए।

करो या मरो के इस मुकाबले में जिंबाब्वे की टीम ने 66 गेंद खाली खेली जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है कि बल्लेबाजों को रन बनाने के लिए कितना जूझना पड़ रहा था।

रजा अच्छी लय में दिखे और उन्होंने कई आकर्षक शॉट भी जड़े लेकिन जब लग रहा था कि वह टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक ले जाएंगे तब डि लीडे की गेंद को हवा में लहराकर फ्रेड क्लासेन को कैच दे बैठे।

टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने उतरे जिंबाब्वे की टीम पावर प्ले में सिर्फ 20 ही रन बना सकी। उसने इस दौरान कप्तान क्रेग इर्विन (03), रेगिस चकाब्वा (05) और वेस्ले माधेवेरे (01) के विकेट गंवाए।

रजा ने इसके बाद पलटवार करते हुए रन गति में इजाफा किया। उन्होंने सीन विलियम्स के साथ 35 गेंद में 48 रन की साझेदारी की। वान मीकेरन के विलियम्स को आउट करके इस जोड़ी को तोड़ने के बाद जिंबाब्वे ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और पूरी टीम 20वें ओवर में सिमट गई।

भाषा 

ये भी पढ़े : हमारे पास आत्मविश्वास है क्योंकि हमारी टीम में दिग्गज खिलाड़ी हैं: बटलर

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख