रामकुमार रामनाथन-साकेत बेंगलुरू ओपन के फाइनल में

बेंगलुरू, 11 फरवरी (टेनिस न्यूज़) भारत के साकेत मायनेनी और रामकुमार रामनाथन की तीसरी वरीयता प्राप्त जोड़ी ने शुक्रवार को यहां जे क्लार्क और मार्क पोल्मैंस की जोड़ी पर सीधे सेटों में आसान जीत से बेंगलुरू ओपन एटीपी चैलेंजर टेनिस टूर्नामेंट की पुरूष युगल स्पर्धा के फाइनल में प्रवेश किया।

भारतीय जोड़ी ने क्लार्क और पोलमैंस की ब्रिटिश-आस्ट्रेलियाई जोड़ी को 6-4, 6-4 से पराजित किया।

अब फाइनल में उनका सामना हुगो ग्रेनियर और एलेक्सांद्रे मुलर की फ्रांसीसी जोड़ी से होगा जिन्होंने आस्ट्रिया के एलेक्जैंडर अर्लर और चेक गणराज्य के विट कोप्रिवा की दूसरी वरीय जोड़ी को 6-3, 6-4 से शिकस्त देकर उलटफेर किया।

एकल स्पर्धा में क्वालीफायर बोर्ना गोजो ने स्वप्निल लय जारी रखते हुए सेमीफाइनल में जगह बनायी। क्रोएशिया के इस खिलाड़ी ने अपने से ऊंची रैंकिंग के बेल्जियम के किमर कोपेजांस को 7-5, 6-4 से पराजित किया।

अब उनका सामना अंतिम चार में एलेक्जैंडर मुलर से होगा जिन्होंने एक अन्य क्वार्टरफाइनल में तुर्की के सेम इकेल को 6-4 7-6 से हराया।

हालांकि टूर्नामेंट के शीर्ष वरीय और प्रबल दावेदार क्रोएशिया के जिरी वेस्ले को निराशा का सामना करना पड़ा क्योंकि ‘फूड प्वाइजनिंग’ से तेज पेट दर्द के कारण उन्हें क्वार्टरफाइनल मैच से हटना पड़ा।

वह छठे वरीय एंजो कोआकाड के खिलाफ खेल रहे थे जिन्होंने पहला सेट 6-4 से जीत लिया था।

दूसरे सेमीफाइनल में फ्रांस के खिलाड़ी का सामना चीनी ताइपे के चुन सिन सेंग से होगा जिन्होंने अंतिम आठ के मुकाबले में ब्राजील के क्वालीफायर गैब्रियल डिकैम्प्स को 6-4 6-4 से हराया।

वहीं आदिल कल्याणपुर, सिद्धार्थ रावत और अर्जुन खाडे को सोमवार से शुरू होने वाले बेंगलुरू ओपन एटीपी चैलेंजर के दूसरे चरण के लिये वाइल्ड कार्ड से प्रवेश दिया गया है।

तीनों खिलाड़ी बेंगलुरू ओपन एक की क्वालीफाइंग स्पर्धा में खेले थे जिसमें से केवल अर्जुन ही मुख्य ड्रा में जगह बना सके थे जिसमें वह पहले दौर में हार गये थे।

भाषा 

ये भी पढ़े : प्रजनेश दूसरे दौर में हारे, बेंगलुरू ओपन से बाहर

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख