हेटमायर की अर्धशतकीय पारी से राजस्थान का लखनऊ के खिलाफ सम्मानजनक स्कोर

मुंबई, 10 अप्रैल (क्रिकेट न्यूज़) शिमरोन हेटमायर की नाबाद 59 रन की पारी और रविचंद्रन अश्विन (28) के साथ पांचवें विकेट के लिए 68 रन की साझेदारी के दम पर राजस्थान रॉयल्स ने बीच के ओवरों में लड़खड़ाने के बाद लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग मैच में रविवार को यहां छह विकेट पर 165 रन बनाये।

हेटमायर ने कृष्णप्पा गौतम की गेंद पर कृणाल पंड्या द्वारा आसान कैच टपकाये जाने का पूरा फायदा उठाते हुए 36 गेंद की नाबाद पारी में छह छक्के और एक चौका जड़ा।

राजस्थान की टीम ने आखिरी तीन ओवरों में 50 रन जोड़े।

पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने के बाद देवदत्त पडिक्कल ने शुरुआती ओवर में दुष्मंता चमीरा (चार ओवर में बिना सफलता के 22 रन) के खिलाफ चौका लगाया तो वही शानदार लय में चल रहे जोस बटलर (13) ने जेसन होल्डर (48 रन पर दो विकेट) के खिलाफ छक्का और फिर चौका लगाकर अपना खाता खोला ।

पडिक्कल ने चौथे ओवर में रवि बिश्नोई का स्वागत लगातार दो चौके से किया लेकिन टीम पावर प्ले के आखिरी दो ओवरों में सिर्फ पांच रन जुटा सकी और इस दौरान आवेश खान (31 रन पर एक विकेट) ने बटलर को बोल्ड कर लखनऊ को पहली सफलता दिलायी।

कप्तान संजू सैमसन (13) ने बिश्नोई और आवेश के खिलाफ चौके जड़े लेकिन रन गति को बढ़ाने के प्रयास में नौवें ओवर में होल्डर की गेंद पर पगबाधा हो गये।

अगले ओवर में कृष्णप्पा गौतम (30 रन पर दो विकेट) ने राजस्थान की टीम को दोहरा झटका दिया। उन्होंने अब तक एक छोर संभाले रखने वाले पडिक्कल को होल्डर के हाथों कैच कराकर पवेलियन भेजने के बाद रासी वान दर डुसें (04) को बोल्ड किया।

पडिक्कल ने चार चौकों की मदद से 29 गेंद में इतने ही रन बनाये।

राजस्थान की टीम 11 गेंद और सात रन के अंदर तीन विकेट गंवाने के बाद दबाव में आ गयी।

शिमरोन हेटमायर और रविचंद्रन अश्विन की जोड़ी अगले पांच ओवर में संभलकर खेलते हुए सिर्फ 25 रन बनाये, जिसमें हेटमायर का कृष्णप्पा के खिलाफ लगाया गया शानदार छक्का शामिल था।

अश्विन ने 16वें ओवर की शुरुआती दो गेंदों पर कृष्णप्पा के खिलाफ दो छक्के जड़कर टीम के स्कोर को 100 के पार पहुंचाया। इस ओवर से 16 रन बने।

हेटमायर ने 18वें ओवर में होल्डर के खिलाफ छक्का जड़कर अश्विन के साथ पांचवें विकेट के लिए 7.3 ओवर में 50 रन की साझेदारी पूरी करने के बाद एक और छक्का जड़कर रन गति को तेज किया।

अगले ओवर की दूसरी गेंद के बाद अश्विन रिटायर आउट हो कर पवेलियन लौट गये । हेटमायर ने आवेश खान के इस ओवर में लगातार दो छक्के लगाकर 33 गेंद में अपना अर्धशतक पूरा किया।

आखिरी ओवर में गेंदबाजी के लिये आये होल्डर के खिलाफ हेटमायर और रियान पराग ने छक्के जड़ कर टीम के स्कोर को 160 के पार पहुंचाया। पराग चार गेंद पर आठ रन बनाकर कैच आउट हुए।

भाषा 

ये भी पढ़े : लखनऊ सुपर जायंट्स ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ पहले गेंदबाजी का फैसला किया

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख