प्रणय, त्रीसा-गायत्री की जोड़ी बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप से हटी

मनीला (फिलीपींस), 25 अप्रैल (बैडमिंटन न्यूज) भारत के एच एस प्रणय ने मंगलवार से यहां शुरू हो रही बैडमिंटन एशिया चैंपियनशिप (बीएसी) से अपना नाम वापस ले लिया है।

पिछले कुछ अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रणय को एशियाई खेलों और थॉमस कप की टीम में सीधे प्रवेश दिया गया है। वह आठ मई से थाईलैंड के बैंकॉक में शुरू होने वाले थॉमस कप में वापसी करना चाहते हैं।

वुहान में 2018 में खेली गयी एशिया चैम्पियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले प्रणय ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘ स्विस ओपन के दौरान लगी एक मामूली चोट के कारण इस सप्ताह शुरु होने वाली बैडमिंटन चैंपियनशिप से हटना पड़ रहा है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि इस समय अभ्यास और आने वाली प्रतियोगिताओं पर ध्यान केन्द्रित करना ज्यादा जरूरी है। थॉमस कप फाइनल्स के लिए टीम के बाकी साथियों से मिलने का इंतजार कर रहा हूं।’’

विश्व रैकिंग में शीर्ष 10 में शामिल रहे प्रणय गैस्ट्रोओसोफेगल रिफ्लक्स रोग (पाचन क्रिया से जुड़ी बीमारी) से जूझने के बाद कोविड-19 के चपेट में भी आ गये थे। इसके बाद उनके प्रदर्शन और गिरावट आयी और इसका असर उनकी रैंकिंग में भी दिखा।

इन बीमारियों से उबरने के बाद प्रणय ने अच्छी वापसी की। पिछले साल विश्व चैम्पियनशिप के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद इस साल लय हासिल करते हुए वह इंडिया ओपन सुपर 500, सैयद मोदी सुपर 300 और जर्मन ओपन सुपर 300 में भी अंतिम आठ चरण तक पहुंचने में सफल रहे।

वह स्पिस ओपन के फाइनल में पहुंचे जहां उन्हें इंडोनेशिया के जोनाथन क्रिस्टी के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा।

गायत्री गोपीचंद के चोटिल होने के कारण राष्ट्रमंडल खेलों, एशियाई खेलों और उबेर कप के लिए हुए ट्रायल में विजेता बन कर उभरी त्रीसा जॉली और गायत्री गोपीचंद की युवा महिला युगल जोड़ी ने भी टूर्नामेंट से नाम वापस ले लिया है।

भाषा

ये भी पढे : हमारा लक्ष्य राष्ट्रमंडल खेलों में पदक जीतना और ओलंपिक के लिये क्वालीफाई करना : त्रीसा

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख