प्रधानमंत्री ने प्रतिष्ठित डायमंड लीग फाइनल्स का खिताब जीतने पर नीरज चोपड़ा को बधाई दी

नयी दिल्ली, नौ सितंबर (स्पोर्ट्स न्यूज़) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने प्रतिष्ठित डायमंड लीग फाइनल्स का खिताब जीतने वाले भाला फेंक खिलाड़ी नीरज चोपड़ा को शुक्रवार को बधाई दी और कहा कि ओलंपिक स्वर्ण पदक विजेता खिलाड़ी ने शानदार निरंतरता और समर्पण दिखाया है।

चोपड़ा ने ज्यूरिख में आयोजित प्रतिष्ठित डायमंड लीग फाइनल्स का खिताब जीतकर एक और ऐतिहासिक उपलब्धि हासिल की। चोपड़ा यह खिताब जीतने वाले पहले भारतीय एथलीट हैं।

मोदी ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘प्रतिष्ठित डायमंड लीग ट्रॉफी जीतने वाला पहला भारतीय बनने और फिर से इतिहास रचने वाले नीरज चोपड़ा को बधाई। उन्होंने शानदार समर्पण और निरंतरता का प्रदर्शन किया है। उनकी बार-बार की सफलताएं भारतीय एथलेटिक्स की शानदार प्रगति को दर्शाती हैं।’’

चोपड़ा ने फाउल से शुरुआत की, लेकिन अपने दूसरे प्रयास में 88.44 मीटर भाला फेंक कर वह शीर्ष पर पहुंच गए। यह उनके करियर का चौथा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है, जो आखिर में उन्हें स्वर्ण पदक दिला गया। उन्होंने अपने अगले चार प्रयास में 88.00 मीटर, 86.11 मीटर, 87.00 मीटर और 83.60 मीटर भाला फेंका।

भारत का यह 24 वर्षीय खिलाड़ी अब ओलंपिक चैंपियन, विश्व चैंपियनशिप का रजत पदक विजेता और डायमंड लीग चैंपियन है। यह सब उपलब्धियां उन्होंने केवल 13 महीनों के अंदर हासिल की हैं। उन्होंने पिछले साल सात अगस्त को तोक्यो में ओलंपिक स्वर्ण पदक जीता था।

भाषा 

ये भी पढ़े : भारत ने धमाकेदार जीत और कोहली के शतक के साथ एशिया कप से विदा ली

SHARE:

Share The Article:

Leave A Reply