टॉप्स की कोर सूची में जगह नहीं मिलने को पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी कदम ने ‘अनुचित’ बताया

नयी दिल्ली, सात मई (बैडमिंटन न्यूज़) पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी सुकांत कदम ने टारगेट ओलंपिक पोडियम योजना (टॉप्स) की कोर सूची में जगह नहीं मिलने पर शनिवार को निराशा जताते हुए कहा कि वह ‘अनुचित’ चयन प्रक्रिया से निराश हैं और चाहते हैं कि खेल मंत्री अनुराग ठाकुर इस मामले में हस्तक्षेप करें।

दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी और एसएल4 वर्ग में मौजूदा राष्ट्रीय चैंपियन कदम को टॉप्स की कोर सूची में जगह नहीं मिली है। यह सूची भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने शुक्रवार को जारी की।

कदम ने ट्वीट किया, ‘‘मैं साइ को लेकर बेहद निराश और हतोत्साहित हूं, दुनिया का मौजूदा तीसरे नंबर का खिलाड़ी और राष्ट्रीय चैंपियन लेकिन यह टॉप्स योजना में जगह बनाने के लिए पर्याप्त नहीं है। माननीय अनुराग ठाकुर से आग्रह करता हूं कि इस अनुचित चयन पर तुरंत ध्यान दें।’’

कदम ने ओडिशा में चौथे पैरा राष्ट्रीय टूर्नामेंट में स्वर्ण पदक जीता था और इसके बाद स्पेनिश पैरा बैडमिंटन अंतरराष्ट्रीय दो टूर्नामेंट में भी स्वर्ण और रजत पदक हासिल किया।

उन्होंने स्पेनिश पैरा बैडमिंटन अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में कांस्य और ब्राजील पैरा बैडमिंटन अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट 2022 में रजत पदक जीता।

कदम अभी पेरू में ट्रेनिंग कर रहे हैं और बहरीन पैरा बैडमिंटन अंतरराष्ट्रीय (16-21 मई), चौथी फाजा दुबई पैरा बैडमिंटन अंतरराष्ट्रीय (23-29 मई) और कनाडा पैरा बैडमिंटन अंतरराष्ट्रीय (छह से 12 जून) में हिस्सा लेंगे।

साइ मिशन ओलंपिक प्रकोष्ठ ने टॉप्स की कोर टीम में छह पैरा खिलाड़ियों को जगह दी जिसमें चार पैरा बैडमिंटन खिलाड़ी मानसी जोशी (बैडमिंटन एसएल3), नित्या श्री (बैडमिंटन एसएच6), मनदीप कौर (बैडमिंटन एसएल3) और मनीषा रामदास (बैडमिंटन एसयू5) शामिल हैं।

भाषा 

ये भिपधे : ओलंपियन टी गोपी को स्टॉकहोम मैराथन, राष्ट्रमंडल खेलों में हिस्सा लेने की उम्मीद

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख