पाकिस्तान हॉकी महासंघ भ्रम के कारण हास्य का पात्र बना

कराची, 26 जुलाई (हॉकी न्यूज़)  तीन बार का ओलंपिक चैम्पियन पाकिस्तान हॉकी में अपने सबसे बुरे दौर से गुजर रहा है जहां पाकिस्तान हॉकी महासंघ (पीएचएफ) में कामकाज को लेकर पदाधिकारियों के बीच काफी गफलत है।

पाकिस्तान खेल बोर्ड (पीएसबी) ने पाकिस्तान हॉकी महासंघ के सभी पदाधिकारियों की मान्यता खत्म कर दी है क्योंकि उनका कार्यकाल खत्म हो चुका था। ऐसे में इस बात की स्पष्टता नहीं है कि देश में इन खेलों का संचालन कौन कर रहा है।

शनिवार को पीएचएफ के गैर मान्यता प्राप्त अध्यक्ष, ब्रिगेडियर (सेवानिवृत्त) खालिद सज्जाद खोकर ने आसिफ बाजवा के स्थान पर पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी सईद खान को नया महासचिव नियुक्त किया।

यह खेल महासंघ उस समय हंसी का पात्र बन गया जब बजावा ने अपना कार्यालय छोड़ने से मना कर दिया और कहा कि वह अब भी महासचिव हैं। पेरिस में बसे सईद खान को सोमवार को प्रभार लेने के लिए कहा गया था लेकिन अब उन्हें अगले निर्देश तक रुकने के लिए कहा गया है।

इन गफलतों के बीच खालिद सज्जाद खोकर पीएचएफ के अध्यक्ष के तौर पर राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने के लिए बर्मिंघम रवाना हो गये।  पाकिस्तान हॉकी टीम भी राष्ट्रमंडल खेलों में भाग लेने के लिए बर्मिंघम रवाना हो गयी। उससे हालांकि पदक की उम्मीद काफी कम है।

देश के पूर्व ओलंपियन समीउल्लाह खान ने मौजूदा स्थिति पर निराशा जताते हुए कहा, ‘‘ इन लोगों ने हमारे राष्ट्रीय खेल का ‘तमाशा’ बना दिया है और सरकार भी कुछ नहीं कर रही है।’’

पूर्व कप्तान और ओलंपियन मंजूर उल हसन ने कहा कि सरकार इस मामले में मूकदर्शक बनी हुई है इसलिए चीजें बद से बदतर होती जा रही हैं।

भाषा 

ये भी पढ़े : हॉकी इंडिया के चुनाव और संविधान को लागू करने के लिए 20 हफ्ते का समय स्वीकार्य नहीं: एफआईएच

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख