ऑस्ट्रेलिया के सामने क्वार्टर फाइनल में कोरिया की मुश्किल चुनौती

पुणे, 29 जनवरी (फुटबॉल न्यूज़) खिताब की दो दावेदार ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण कोरिया की टीमें रविवार को यहां एएफसी (एशियाई फुटबॉल परिसंघ) महिला एशियाई कप क्वार्टर फाइनल में आमने-सामने होंगी तो कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी।

कोरिया की टीम पहली बार चैम्पियन बनने के लिए प्रेरित होगी। पिछले दो बार की उपविजेता ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत से कोरिया की टीम 2023 के फीफा महिला विश्व कप का टिकट भी पक्का कर लेगी।

ऑस्ट्रेलिया ने पहले से ही सह-मेजबान के रूप में फीफा महिला विश्व कप में अपनी जगह पक्की कर ली है लेकिन टीम 2010 के बाद दूसरी बार इस टूर्नामेंट को जीतने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ेगी।

कोरिया के मुख्य कोच कॉलिन बेल विश्व कप का टिकट हासिल करने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और उन्हें विश्वास है कि उनके खिलाड़ी श्री शिव छत्रपति खेल परिसर में ऑस्ट्रेलिया की हर चुनौती के लिए तैयार रहेंगे।

बेल ने कहा, ‘‘ हम खुद आक्रामक शैली में खेलने की कोशिश कर रहे हैं। जब हमने इस शैली को अपनाया है तब से सकारात्मक नतीजे मिले है।  मैंने अभ्यास से पहले खिलाड़ियों को याद दिलाया है कि पिछले कुछ सप्ताह में हम विश्व चैंपियन (अमेरिका और एशियाई चैंपियन (जापान) को ड्रॉ पर रोकने में सफल रहे है। इससे उन्हें आत्मविश्वास मिलेगा।’’

उन्होंने कहा कि उनकी टीम ने टूर्नामेंट के ग्रुप चरण में सबसे ज्यादा 23 गोल करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम की चुनौती के लिए पूरी तरह से तैयार है।

उन्होंने कहा, ‘‘ ‘हमने ऑस्ट्रेलिया का अध्ययन किया है, और सैम केर (ऑस्ट्रेलिया की कप्तान) दुनिया की सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों में से एक है। उसके पास शानदार गति और क्षमता है। वह बहुत सारे गोल करती है और टीम के लिए वास्तव में कड़ी मेहनत करती है। वह किसी भी टीम के लिए एक आदर्श स्ट्राइकर है । उनको रोकने के लिए आपको अपने खेल के शीर्ष पर रहना होगा। ’’

ऑस्ट्रेलिया की टीम ग्रुप बी में तीनों मैच जीतकर तालिका में शीर्ष पर रही लेकिन मुख्य कोच टोनी गुस्तावसन रविवार के मैच को काफी अलग होने की उम्मीद कर रहे हैं।

गुस्तावसन ने कहा, ‘‘हमने हमेशा खेल के हर एक विवरण को तैयार करने की कोशिश की है। हम जानते हैं कि यह ग्रुप चरण के तीनों मैच से पूरी तरह से अलग मुकाबला होने जा रहा है। अगर हम अपनी तरीके से खेलना जारी रखेंगे तो कल अच्छी स्थिति में रहेंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘नॉक आउट चरण में जीतने के लिए हमें काफी अच्छा करना होगा। ’’

भाषा 

ये भी पढ़े : जापान क्वार्टरफाइनल में कोविड-19 प्रभावित थाईलैंड के खिलाफ होगा प्रबल दावेदार

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख