भारतीय पुरुष और महिला राइफल टीम पदक दौर में पहुंची

नयी दिल्ली, 30 मई (शूटिंग न्यूज़) भारत की पुरुष और महिला टीमें अजरबैजान के बाकू में चल रहे आईएसएसएफ (अंतरराष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ) विश्व कप में सोमवार को पदक दौर में पहुंचने में सफल रही।

महिला टीम का प्रदर्शन हालांकि पुरुष टीम से बेहतर रहा जो मंगलवार को स्वर्ण पदक के लिए डेनमार्क से भिड़ेगी। पुरुष टीम के सामने इसी दिन कांस्य पदक मैच में क्रोएशिया की चुनौती होगी।

पूर्व विश्व नंबर एक इलावेनिल वलारिवन, रमिता और श्रेया अग्रवाल ने महिलाओं की 10 मीटर एयर राइफल टीम स्पर्धा के क्वालीफिकेशन के शुरुआती चरण में 90 निशानों के संयुक्त प्रयास से 944.4 अंक के साथ शीर्ष स्थान हासिल किया। इस स्पर्धा में 17 टीमों ने भाग लिया।

भारतीय टीम (628.6 अंक) इसके बाद 20 निशानों के दूसरे चरण में डेनमार्क (629.2 अंक) से मामूली अंतर से पिछड़कर दूसरे स्थान पर रही।

भारतीय पुरुषों की 10 मीटर राइफल टीम में रुद्रांक्ष बालासाहेब पाटिल, धनुष श्रीकांत और पार्थ मखीजा की तिकड़ी क्वालीफिकेशन के दूसरे चरण में तीसरे स्थान पर रही।

इससे पहले 14 टीमों के मुकबाले में भारत शुरुआती चरण में ऑस्ट्रिया के बाद दूसरे स्थान पर था।

इससे पहले 10 मीटर एयर राइफल मिश्रित टीम स्पर्धा में श्रेया एवं रुद्रांक्ष की जोड़ी 625.6 अंक के साथ 14वें जबकि इलावेनिल एवं पार्थ की जोड़ी 24वें स्थान पर रही।

भारत ने इस विश्व कप में 24 सदस्यीय राइफल टीम को भेजा है।

भाषा 

ये भी पढ़े : रूद्रांक्ष बालासाहेब पाटिल बाकू निशानेबाजी कप में सातवें स्थान पर रहे

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख