भारतीय जूनियर निशानेबाजों ने विश्व चैंपियनशिप में चार और स्वर्ण पदक जीते

काहिरा, 18 अक्टूबर (शूटिंग न्यूज़) भारतीय जूनियर निशानेबाजों ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए मंगलवार को यहां आईएसएसएफ विश्व चैंपियनशिप में चार और स्वर्ण पदक हासिल किए।

इन चार पदकों की मदद से भारत की कुल पदकों की संख्या 20 पर पहुंच गई है जिसमें नौ स्वर्ण, तीन रजत और आठ कांस्य पदक शामिल है। वह चीन के बाद दूसरे स्थान पर है । चीन ने 18 स्वर्ण पदक सहित कुल 37 पदक हासिल किए हैं।

प्रतियोगिता के छठे दिन भारत को ईशा सिंह, शिखा नारवाल और वर्षा सिंह की एयर पिस्टल टीम ने पहला स्वर्ण पदक दिलाया। भारत ने स्वर्ण पदक के मैच में चीन को 16-6 से हराया।

इसके बाद रमिता, नैंसी और तिलोत्तमा सेन की तिकड़ी में जूनियर राइफल टीम स्पर्धा में भारत को स्वर्ण पदक दिलाया। भारतीय टीम ने चीन को 16-2 से पराजित किया।

भारत को छठे दिन तीसरा स्वर्ण पदक पुरुषों के एयर राइफल टीम ने दिलाया। ऐश्वर्य प्रताप सिंह तोमर, श्री कार्तिक साबरी राज रविशंकर और विदित जैन की टिप्पणी में फाइनल में चीनी टीम को 17-11 से पराजित किया ।

पायल खत्री और आदर्श सिंह की जूनियर मिश्रित टीम ने 25 मीटर रैपिड फायर पिस्टल में भारत के लिए दिन का चौथा स्वर्ण पदक हासिल किया ।

भाषा 

ये भी पढ़े : मनीष सुरेशकुमार, वैदेही ने फेनेस्टा ओपन का खिताब जीता

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख