नेपाल को 6 विकेट से हराकर भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम ने जीत का आगाज किया।

सचिन शिवा और अनुभवी टिक्का सिंह ने भारतीय टीम को जीत हासिल करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

शेख कमाल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम, कॉक्स बाजार, बांग्लादेश में आयोजित 4 देशों के बंगाबंधु क्रिकेट टूर्नामेंट फॉर फिजिकली चैलेंज्ड मे आज भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम ने नेपाल की दिव्यांग क्रिकेट टीम को 6 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत हासिल कर शानदार आगाज किया।

आज नेपाल के कप्तान रामप्रसाद ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। नेपाल की टीम ने पहले खेलते हुए 20 ओवर में 4 विकेट पर 120 रन बनाए, जिसमें इंदर सिंह ने सबसे ज्यादा 36, आबाश ढोलाकोटी ने चोट लगने और रिटायर्ड हर्ट होने से पहले 29, प्रदीप रिजाल ने 19 गेंदों में 10 रन बनाए।

जवाब में खेलने उतरी भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम की जोड़ी आकिब निसार और सचिन शिवा नॉट आउट 54 ने शानदार शुरुआत करी। लेकिन मध्यक्रम के बल्लेबाज एक के बाद एक आउट हो गए। एक समय 45 रन पर 4 विकेट खो चुके थे। अनुभवी टिक्का सिंह नॉट आउट 33 रन ने आकर स्थिति को संभाला और उसके बाद नेपाल के खिलाड़ियों को कोई भी सफलता हासिल करने का मौका नहीं दिया।

भारतीय टीम ने 14वें ओवर में जीत हासिल कर ली। सचिन और टिक्का सिंह के अलावा एमएस शिवा का 11 रन का योगदान रहा।

नेपाल दिव्यांग क्रिकेट टीम की तरफ से इंदर सिंह, सुमन, रामप्रसाद और हेम एक-एक विकेट लिया।

मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार बांग्लादेश क्रिकेट एसोसिएशन फॉर द फिजिकल चैलेंज के अध्यक्ष प्रोफेसर अब्दुस शेख सलाम ने सचिन शिवा को दिया।

कल भारतीय दिव्यांग क्रिकेट टीम अपना दूसरा लीग मैच श्रीलंका दिव्यांग क्रिकेट टीम के खिलाफ खेलेगी। यह मैच दोपहर 12:30 बजे शुरू होगा।

यह भी पढ़े : गुजरात टाइटंस ने टॉस जीतकर क्षेत्ररक्षण का फैसला किया (इंडियन प्रीमियर लीग)

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख