भारत ने सैफ अंडर-20 चैम्पियनशिप के लिए टीम की घोषणा की

भुवनेश्वर, 23 जुलाई (फुटबॉल न्यूज) भारतीय अंडर-20 फुटबॉल टीम के मुख्य कोच शनमुगम वेंकटेश ने शनिवार को यहां आगामी सैफ ( दक्षिण एशियाई फुटबॉल महासंघ) अंडर-20 चैंपियनशिप के लिए 23 सदस्यीय टीम की घोषणा की।

टीम इस टूर्नामेंट में बुधवार को यहां कलिंगा स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगी। इस मैच के साथ ही टीम लगभग दो साल बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खेलेगी।

अंडर-20 टीम को इस साल सितंबर में एएफसी अंडर-20 चैम्पियनशिप क्वालीफायर में भाग लेना है। एएफसी प्रतियोगिता में भारत ग्रुप एच में ऑस्ट्रेलिया, कुवैत और मेजबान इराक के साथ है।

भारतीय कोच ने एआईएफएफ (अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ) की वेबसाइट से कहा, ‘‘ टीम सैफ और महाद्वीपीय प्रतियोगिता में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए काफी प्रेरित है। खिलाड़ी एशिया में अच्छा प्रदर्शन करने के महत्व को जानते है। ’’

भारत के इस पूर्व कप्तान ने कहा, ‘‘ दक्षिण एशिया की सर्वश्रेष्ठ टीम होने के कारण हमसे उम्मीदें काफी ज्यादा होंगी। टूर्नामेंट हमारे लिए विशेष है, और खिलाड़ियों के लिए महामारी के कारण लंबे समय के बाद अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल का अनुभव लेने का एक शानदार मौका होगा।’’

टीम:

गोलकीपर: सैयद जाहिद हुसैन बुखारी, मोहित सिंह धामी, सोम कुमार।

डिफेंडर: अमनदीप, हेलन नोंगटडू, विकास युमनाम, सज्जाद हुसैन पर्रे, राज बसफोर, बृजेश गिरी, तनकधार बाग, प्रीतम मीतेई सोरोखैबम।

मिडफिल्डर: शिवजीत सिंह लीमापोकपम, विबिन मोहनन, विनय हरजी, महेसन सिंह तोंगब्रम, सुजीत सिंह, हर्ष शैलेश पात्रे, टाइसन सिंह लोइतोंगबाम, मैकर्टन लुई निकसन।

फॉरवर्ड: गुरकीरत सिंह, पार्थिव सुंदर गोगोई, हिमांशु जांगड़ा, शुभो पॉल।

मुख्य कोच: शनमुगम वेंकटेश।

भाषा 

ये भी पढे : बेंगलुरू एफसी ने आस्ट्रेलियाई डिफेंडर एलेक्सांद्र जोवानोविच से करार किया

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख