बल्लेबाजी कोच के पद के लिये फिर आवेदन कर दिया है : विक्रम राठौड़

अबुधाबी, दो नवंबर ( क्रिकेट न्यूज़ ) भारत के बल्लेबाजी कोच विक्रम राठौड़ ने मंगलवार को पुष्टि की कि उन्होंने इस पद के लिये फिर से आवेदन कर दिया है क्योंकि उनका मानना है कि अभी बहुत काम करना बाकी है ।

मौजूदा सहयोगी स्टाफ में से राठौड़ अकेले हैं जो फिर से पद संभालना चाहते हैं । मुख्य कोच रवि शास्त्री, गेंदबाजी कोच भरत अरूण और क्षेत्ररक्षण कोच आर श्रीधर ने फिर से आवेदन नहीं किया है ।

राठौड़ ने अफगानिस्तान के खिलाफ टी20 विश्व कप के मैच से पहले कहा ,‘‘ मैने बल्लेबाजी कोच के पद के लिये आवेदन किया है । मौका मिलता है तो अभी काफी काम बाकी है।’’

वह 2019 में संजय बांगड़ की जगह बल्लेबाजी कोच बने थे । उनका कार्यकाल टी20 विश्व कप 2021 तक का था । उनके बल्लेबाजी कोच रहते भारत ने आस्ट्रेलिया में टेस्ट श्रृंखला में ऐतिहासिक जीत दर्ज की और इंग्लैंड को उसकी धरती पर हराया ।

राठौड़ ने भारत के लिये छह टेस्ट और सात वनडे खेलकर 131 और 193 रन बनाये हैं ।उन्होंने 146 प्रथम श्रेणी मैचों में 11473 रन बनाये हैं ।

उन्होंने कहा कि विराट कोहली और टीम के साथ काम करना अच्छा अनुभव रहा ।

उन्होंने कहा ,‘‘ मुझे लगा कि यह प्रेस कांफ्रेंस विश्व कप के लिये है लेकिन मैं इस सवाल का जवाब दूंगा । भारतीय टीम के साथ अनुभव शानदार रहा । इतने प्रतिभाशाली खिलाड़ियों के साथ काम करने में मजा आया।’

अधिक पढ़ें:दक्षिण अफ्रीका ने बांग्लादेश को बल्लेबाजी का न्यौता दिया.

भाषा 

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख