शीर्ष बैडमिंटन खिलाड़ियों की मौजूदगी में ग्रां प्री बैडमिंटन लीग लांच

बेंगलुरू, चार जून (बैडमिंटन न्यूज़) कर्नाटक बैडमिंटन संघ के तत्वाधान में खेली जाने वाली ‘द ग्रां प्री बैडमिंटन लीग’ (जीपीबीएल) शनिवार को यहां देश के शीर्ष खिलाड़ियों पीवी सिंधू और किदाम्बी श्रीकांत की उपस्थिति में आधिकारिक रूप से लांच की गयी जो एक से 10 जुलाई तक खेली जायेगी।

सिंधू और श्रीकांत के अलावा साई प्रणीथ, ज्वाला गुट्टा, अश्विनी पोनप्पा, चिराग शेट्टी, सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और एच एस प्रणय भी समारोह में मौजूद थे।

विज्ञप्ति के अनुसार इन खिलाड़ियों को आठ फ्रेंचाइजी का ‘मेंटोर’ भी घोषित किया गया।

दो बार की ओलंपिक पदक विजेता सिंधू शहर की टीम बेंगलुरू लायंस की सह मालिक और ‘मेंटोर’ भी हैं। उन्होंने ट्राफी का अनावरण करने के बाद कहा, ‘‘हम सभी जानते हैं कि क्रिकेट के अलावा इस तरह की लीग ने खेलों के लिये क्या किया है। यह प्रतिभाओं को खोजने का मंच है जिससे खेल लोगों तक पहुंचता है। मैं जीपीबीएल का हिस्सा होकर रोमांचित हूं। ’’

जीपीबीएल की कुल पुरस्कार राशि 60 लाख रूपये की है जिसमें विजेता टीम को 24 लाख रूपये और उप विजेता को 12 लाख रूपये मिलेंगे।

मलनाड फालकन्स के ‘मेंटोर’ चिराग शेट्टी और बांदीपुर टस्कर्स की ‘मेंटोर’ ज्वाला गुट्टा होंगी जो टीम की सह मालिक भी हैं।

मैसूर पैंथर्स के ‘मेंटोर’ सात्विक रंकीरेड्डी और कोडावा टाइगर्स की ‘मेंटोर’ अश्विनी पोनप्पा होंगी।

मांड्या बुल्स को साई प्रणीत का मार्गदर्शन मिलेगा जबकि केजीएफ वॉल्व के ‘मेंटोर’ एच एस प्रणय होंगे। मेंगलोर शार्क्स के ‘मेंटोर’ श्रीकांत होंगे।  

भाषा

ये भी पढ़े : शीर्ष बैडमिंटन स्टार लांच करेंगे ग्रां प्री बैडमिंटन लीग

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख