एफआईएच प्रो लीग : पहले मैच में बेल्जियम से हारी भारतीय महिला टीम

एंटवर्प ( बेल्जियम) , 11 जून (हॉकी न्यूज़) गेंद पर नियंत्रण आसानी से गंवाने वाली भारतीय महिला हॉकी टीम ने चौथे क्वार्टर में जुझारूपन दिखाया लेकिन एफआईएच प्रो लीग के पहले मुकाबले में शनिवार को यहां बेल्जियम से 1 . 2 से हार गई ।

मैच की शुरूआत काफी आक्रामक रही और दोनों टीमों ने शुरूआती मिनटों में मौके बनाये लेकिन बेल्जियम ने तीसरे मिनट में कप्तान नेलेन बारबरा के गोल के दम पर बढत बना ली ।

तालमेल के साथ आक्रमण करते हुए मेजबान टीम ने पांचवें और सातवें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर बनाये लेकिन भारतीय डिफेंडरों ने गोल नहीं होने दिया ।

कुछ मिनट बाद भारत को मैच का पहला पेनल्टी कॉर्नर मिला लेकिन अपना 250वां अंतरराष्ट्रीय मैच खेल रही रानी का निशाना चूक गया ।

एक गोल से पिछड़ने के बाद भारत ने जवाबी हमले किये और मौके भी बनाये लेकिन किस्मत ने साथ नहीं दिया ।

बेल्जियम ने फिर लगातार दो पेनल्टी कॉर्नर हासिल किये और एक बार फिर उन्हें भुनाने में नाकाम रहे । बेल्जियम ने पहले हाफ में गेंद पर नियंत्रण में बाजी मारी और भारतीय गोल पर कई हमले भी किये लेकिन भारतीय डिफेंडरों ने उन्हें बढत दुगुनी नहीं करने दी ।

तीसरे क्वार्टर में बेल्जियम ने काफी आक्रामक शुरूआत की और 32वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर बनाया लेकिन उनका शॉट गोलपोस्ट के बाहर से निकल गया । आंद्रे बालेंगियेन ने 35वें मिनट में गोल करके टीम की बढत दु्गुनी कर दी ।

भारत ने आखिरी क्वार्टर में कई प्रयास किये और दो में से एक पेनल्टी कॉर्नर को भुनाकर अंतर कम किया । इशिका चौधरी का शॉट निशाने पर नहीं लगने के बाद युवा फॉरवर्ड लालरेम्सियामी ने रिबाउंड पर 48वें मिनट में यह गोल दागा ।

भारतीय खिलाड़ियों ने अंतिम पल तक बराबरी का गोल दागने की कोशिश की लेकिन कामयाबी नहीं मिली ।

भारत को अब दूसरे मैच में 12 जून को बेल्जियम से ही खेलना है ।

भाषा

ये भी पढ़े : हॉकी में परचम लहराना है तो हवा में गेंद को झपटने में निपुण बनो : डेविड जॉन

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख