एफआईएच प्रो लीग: भारतीय महिला टीम ने जर्मनी को शूट आउट में 3-0 से हराया

भुवनेश्वर, 13 मार्च (हॉकी न्यूज़) भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को यहां दो चरण के एफआईएच प्रो लीग मुकाबले के दूसरे चरण में जर्मनी को शूट आउट में 3-0 से हराकर पहले चरण में शूट आउट में मिली हार का बदला चुकता कर लिया।

कलिंगा स्टेडियम में ही शनिवार को हुए पहले चरण के मुकाबले में भारत को शूट आउट में 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी थी।

पहले चरण की तरह दूसरे चरण के मैच में भी दोनों टीम निर्धारित समय के बाद 1-1 से बराबर थी जिसके बाद शूट आउट का सहारा लेना पड़ा।

शूट आउट में संगीता कुमारी, सलीमा टेटे और सोनिका ने पहले तीन प्रयास में भारत की ओर से गोल दागे जबकि जर्मनी की टीम अपने पहले तीन प्रयास में घरेलू कप्तान और गोलकीपर सविता से पार पाने में नाकाम रही। मेहमान टीम के लिए तीन प्रयास के लिए लिली स्टोफेलस्मा, लेना फ्रेरिक्स और सारा स्ट्रॉस उतरी थी।

इससे पहले फेलीसिया वाइडरमैन ने 29वें मिनट में पेनल्टी कॉर्नर पर गोल दागकर दुनिया की पांचवें नंबर की टीम जर्मनी को बढ़त दिलाई लेकिन निशा ने 40वें मिनट में मैदानी गोल दागकर भारत को बराबरी दिला दी।

दुनिया की नौवें नंबर की टीम भारत को इस मैच से बोनस अंक सहित दो अंक मिले जबकि जर्मनी ने एक अंक हासिल किया।

भारत इस जीत की बदौलत एफआईएच प्रो लीग तालिका में एक स्थान के फायदे से दूसरे स्थान पर पहुंच गया है। भारत के छह मैच में 12 अंक हैं। अर्जेन्टीना चार मैच में 12 अंक के साथ शीर्ष पर चल रहा है।

इससे पहले भारत ने पेनल्टी कॉर्नर में एक बार फिर निराश किया। टीम तीन पेनल्टी कॉर्नर में से एक पर भी गोल नहीं दागी सकी जबकि जर्मनी ने पांच पेनल्टी कॉर्नर में से एक पर गोल किया।

भारत अपने अगले दो मुकाबले इसी स्टेडियम में दो और तीन अप्रैल को इंग्लैंड के खिलाफ खेलेगा।

प्रो लीग में पदार्पण कर रही भारतीय महिला टीम ने अपने अभियान की शानदार शुरुआत करते हुए मस्कट में शुरुआती दो मैच में चीन को 7-1 और 2-1 से हराया था।

भारत ने इसके बाद पिछले महीने दुनिया की छठे नंबर की टीम स्पेन को अपनी सरजमीं पर 2-1 से हराया था लेकिन दूसरे चरण के मुकाबले में 3-4 से शिकस्त झेलनी पड़ी।

भाषा 

ये भी पढ़े : एफआईएच प्रो लीग: शूट आउट में जर्मनी से 1-2 से हारी भारतीय महिला हॉकी टीम

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख