कोविड-19 के कारण एआईबीए महिला मुक्केबाजी विश्व चैंपियनशिप का स्थगित होना लगभग तय

नयी दिल्ली, नौ नवंबर (बॉक्सिंग न्यूज़) तुर्की में अगले महीने होने वाली महिला विश्व मुक्केबाजी चैंपियनशिप को देश में कोविड-19 के बढ़ते मामलों के कारण स्थगित किया जा सकता है। अंतरराष्ट्रीय मुक्केबाजी संघ (एआईबीए) के प्रवक्ता ने मंगलवार को पीटीआई को यह जानकारी दी।

चैंपियनशिप को स्थगित करने के फैसले की घोषणा इस हफ्ते कभी भी हो सकती है। इस्तांबुल में टूर्नामेंट का आयोजन चार से 18 दिसंबर तक करने की योजना बनाई गई थी।

एआईबीए के एक प्रवक्ता ने टेलीफोन पर पीटीआई को बताया, ‘‘पूरी संभावना है कि विश्व चैंपियनशिप को स्थगित कर दिया जाएगा क्योंकि कई देशों ने तुर्की में कोविड मामलों को देखते हुए वहां की यात्रा करने को लेकर आशंका जताई है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘एआईबीए के अध्यक्ष उमर क्रेमलेव की मौजूदगी में इस मुद्दे पर पहले ही बैठक हो चुकी है जिसमें कई देशों ने अशंका जताई। इस संबंध में फैसले की घोषणा इसी हफ्ते की जा सकती है। हम महामारी के कारण बड़े खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में टूर्नामेंट का आयोजन नहीं कराना चाहते।’’

इस प्रतियोगिता का आयोजन अगले साल के पहले हाफ में किया जा सकता है।

तुर्की में सोमवार को कोरोना वायरस के 27,824 नए मामले सामने आए। पिछले दो साल से तबाही मचा रहे इस घातक संक्रमण से सोमवार को 187 लोगों की मौत हुई। माना जा रहा है कि मामलों में इजाफे का कारण वायरस का डेल्टा प्रारूप है।

भारत ने 70 किग्रा वर्ग में ओलंपिक कांस्य पदक विजेता लवलीना बोरगोहेन को सीधा प्रवेश दिया था जबकि अन्य सभी वर्गों में गत राष्ट्रीय चैंपियनों को देश का प्रतिनिधित्व करना था।
 

SHARE:

Share The Article:

Leave A Reply

Related news