फ्रेंच ओपन में सिंधू की निगाह लय हासिल करने पर, समीर को भी बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

पेरिस, 25 अक्टूबर (बैडमिंटन न्यूज़) ओलंपिक में दो पदक जीतने वाली भारतीय स्टार पी वी सिंधू मंगलवार से यहां शुरू होने वाले फ्रेंच ओपन सुपर 750 बैडमिंटन टूर्नामेंट में अपनी कमजोरियों को दूर करके अपने प्रदर्शन में निरंतरता लाने की कोशिश करेगी।

सिंधू पिछले सप्ताह डेनमार्क ओपन के क्वार्टर फाइनल में कोरिया की आन सेयंग से हार गयी थी। यह दो महीनों में उनका पहला टूर्नामेंट था।

फ्रेंच ओपन में इस 26 वर्षीय भारतीय खिलाड़ी को अगर खिताब जीतना होगा तो उन्हें फिर से अपना आक्रामक रवैया दिखाना होगा और रक्षण को भी मजबूत करना होगा।

सिंधू का पहला मुकाबला डेनमार्क की जूली डावॉल जैकबसन से होगा। आगे बढ़ने पर उनका मुकाबला डेनमार्क की लाइन क्रिस्टोफरसेन और थाईलैंड की बुसानन ओंगबामरंगफान या स्कॉटलैंड की क्रिस्टी गिलमर से हो सकता है।

उबेर कप में चोट से परेशान रही और डेनमार्क ओपन के पहले दौर में बाहर होने वाली साइना नेहवाल पहले दौर में जापान की सकाया तकाहाशी से भिड़ेगी।

पुरुष एकल में सभी की निगाहें समीर वर्मा पर टिकी रहेंगी। मध्य प्रदेश के इस 25 वर्षीय खिलाड़ी ने पिछले सप्ताह विश्व के नंबर तीन खिलाड़ी एंडर्स एंटोनसेन को हराकर उलटफेर किया था। पिंडली की चोट के कारण उन्हें इंडोनिशया के टॉमी सुगियार्तो के खिलाफ क्वार्टर फाइनल मैच से हटना पड़ा था।

उन्हें इंडोनेशिया के छठे वरीय जोनाथन क्रिस्टी के खिलाफ पहले मुकाबले में जीत दर्ज करने के लिये अपना सर्वश्रेष्ठ खेल दिखाना होगा।

किदाम्बी श्रीकांत को पहले दौर में जापान के केंटो मोमोटा से पिछले सप्ताह की हार का बदला चुकता करने का मौका मिलेगा। एक अन्य मैच में लक्ष्य सेन का मुकाबला हमवतन बी साई प्रणीत से होगा।

भारत के अन्य खिलाड़ियों में एच एस प्रणय का सामना चीनी ताइपै के चो टियन चेन से, सौरभ वर्मा का पांचवी वरीयता प्राप्त एंटनी सिनिसुका गिंगटिंग से और पारुपल्लि कश्यप का फ्रांस के ब्राइस लेवरडेज से होगा।

सात्विकसाईराज रंकीरेड्डी और चिराग शेट्टी की पांचवीं वरीयता जोड़ी पहले दौर में चीनी ताइपै के ली झे हुई और यांग पो सुआन से भिड़ेगी जबकि एमआर अर्जुन और ध्रुव कपिला का सामना आयरलैंड के जोशुआ मैगी और पॉल रेनॉल्ड्स तथा मनु अत्री और बी सुमित रेड्डी का सामना को सुंग ह्यून और शिन बैइकचोल से होगा।

महिला युगल में अश्विनी पोनप्पा और एन सिक्की रेड्डी का पहले दौर में मुकाबला कोरिया की ली शोही और शिन सेयुंगचान की शीर्ष वरीयता प्राप्त जोड़ी से होगा जबकि मेघना जक्कामपुडी और एस राम पूर्विशा का सामना नीदरलैंड की अलिसा टिर्टोसेनटोनो और इम्के वान डर आर से होगा।

मिश्रित युगल में सात्विकसाईराज और अश्विनी का सामना डेनमार्क के मैथियास थियरी और माइ सुरो से होगा।

भाषा
 

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख