आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में बाबर को कुछ अलग करने की जरूरत नहीं: पीसीबी प्रमुख रमीज

कराची, 10 नवंबर (क्रिकेट न्यूज़) पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के अध्यक्ष रमीज राजा ने बुधवार को कहा कि मौजूदा टी20 विश्व कप में बाबर आजम ने पाकिस्तान की काफी अच्छी तरह अगुआई की है और गुरुवार को आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में उन्हें कुछ अलग करने की जरूरत नहीं है।

पाकिस्तान ने अपने पांचों ग्रुप मैच आसानी से जीते और उसे आस्ट्रेलिया के खिलाफ जीत का दावेदार माना जा रहा है। आस्ट्रेलिया की टीम भी हालांकि अच्छी लय में है।

रमीज ने बयान में कहा, ‘‘अब तक पाकिस्तान टीम ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और अपने निरंतर प्रदर्शन से हम सभी को प्रभावित किया है। मुझे नहीं लगता कि बाबर आजम को आस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में कुछ अलग करने की जरूरत है। टीम को सिर्फ प्रेरित रहने की जरूरत है और निडर होकर खेलना होगा। ’’

रमीज ने कहा कि वह खुश हैं कि टी20 विश्व कप में लगातार अच्छा प्रदर्शन करके और लगातार पांच मैच जीतकर पाकिस्तान ने निरंतर प्रदर्शन नहीं करने वाली टीम का ठप्पा हटा दिया है।

उन्होंने कहा, ‘‘भारत के खिलाफ जीत मजबूत जज्बे का नतीजा थी जबकि न्यूजीलैंड को हमने अच्छी रणनीति बनाकर हराया और अफगानिस्तान के खिलाफ जीत हमने उनके स्पिनरों का अच्छी तरह से सामना करके दर्ज की।’’

रमीज ने कहा कि बाबर की नेतृत्वक्षमता, खिलाड़ियों के आत्मविश्वास और मैदान पर उनके अच्छे बर्ताव की सभी ने तारीफ की है और इससे टीम के प्रदर्शन में निरंतरता आई है।

रमीज ने कहा कि उन्हें खुशी थी कि कोई खिलाड़ी हार से नहीं डरता और वे निडर होकर क्रिकेट खेल रहे हैं जो पाकिस्तान क्रिकेट का ब्रांड रहा है जो उसे हमेशा खेलना चाहिए।

तेरह सितंबर को पीसीबी अध्यक्ष का पद संभालने के बाद विश्व कप टीम में बदलाव के बाबर के आग्रह को रमीज ने मान लिया था और पाकिस्तानी कप्तान ने मंगवार को स्वीकार किया कि इससे उन्हें टीम की अगुआई अधिक आत्मविश्वास के साथ करने में मदद मिली और उन्हें हार का डर नहीं था।

 

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख