अर्चना और श्रीजा ने मुख्य ड्रा में प्रवेश किया, पुरूष बाहर

नयी दिल्ली, दो मार्च (टेबलटेनिस न्यूज़) भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी अर्चना कामत और श्रीजा अकुला ने डब्ल्यूटीटी कंटेंडर मस्कट 2022 के महिलाओं के एकल मुख्य ड्रा के लिये क्वालीफाई किया।

ये दोनों खिलाड़ी अब मनिका बत्रा के साथ होंगी जिन्हें राउंड 32 में सीधे प्रवेश मिला था।

पुरूष एकल में हालांकि पांच में से कोई भी खिलाड़ी मुख्य ड्रा में प्रवेश नहीं कर सका। इससे सिर्फ जी साथियान ही भारत के लिये पुरूष वर्ग में चुनौती पेश करेंगे, उन्हें भी दूसरे चरण में सीधे प्रवेश दिया गया था। वह राउंड 32 में चीन के 16 वर्षीय लिन शिडोंग से भिड़ेंगे।

अर्चना (99वीं रैंकिंग) ने क्वालीफायर के तीसरे दौर में ओजे यिल्माज को 11-8 5-11 12-10 11-7 से पराजित किया। अब मुख्य ड्रा में राउंड 32 में उनका सामना अपने से ऊंची रैंकिंग की चीनी खिलाड़ी मो झांग (42वीं रैंकिंग) से होगा।

श्रीजा ने यांग हुईजिंग पर 11-5 11-13 12-10 11-4 से जीत हासिल की। वह अब अपने अगले मुकाबले में फ्रांस का प्रतिनिधित्व कर रही चीनी मूल की जिया नान युआन से भिड़ेंगी।

युवा दिया चिताले ने चीन की शि जुनयाओ को कड़ी चुनौती दी लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा।

रीथ रिष्या और सुतिर्था मुखर्जी को दूसरे दौर में जबकि अनुभवी मधुरिका पाटकर को पहले दौर में ही हार मिली।

दुनिया की 49वें नंबर की खिलाड़ी मनिका सिंगापुर की लिन ये (62 रैंकिंग) से भिड़ेंगी।

भारतीय पुरूष टेबल टेनिस खिलाड़ियों में केवल मानव ठक्कर ही क्वालीफिकेशन के चौथे दौर तक पहुंच सके जिसमें उन्हें चीन के युआन लिसेन से हार मिली।

हरमीत शेट्टी, सानिल शेट्टी और मानुष शाह तीसरे दौर में जबकि एंथोनी अमलराज दूसरे दौर में हार गये।

भारत को दोहरा झटका तब लगा जब जी साथियान और हरमीत देसाई की दूसरी वरीय पुरूष जोड़ी तथा मनिका बत्रा और अर्चना कामत की दूसरी वरीय महिला जोड़ी को हार मिली।

हालांकि मानुश शाह और मानव ठक्कर ने ब्राजील के एरिक जौटी और विटोर इशि पर 7-11 11-3 6-11 11-7 14-12 से जीत हासिल की और अब क्वार्टरफाइनल में उसी ताईपे की जोड़ी से भिड़ेंगे जिन्होंने साथियान और देसाई को हराया था।

वहीं सुतिर्था मुखर्जी और अहयिका मुखर्जी की जोड़ी ने शानदार प्रदर्शन करते हुए पुअर्तो रिको की शीर्ष वरीयता प्राप्त डायज बहनों – एड्रियाना और मेलानी की जोड़ी को 11-6 11-5 11-9 से हराकर उलटफेर किया।

अब गुरूवार को क्वार्टरफाइनल में उनका सामना चेक गणराज्य की जडेना ब्लास्कोवा और कैटरीना तोमानोवस्का की जोड़ी से होगा।

वहीं श्रीजा और सेलेना दीप्ति सेल्वाकुमार ने राउंड 16 में सिंगापुर की लिन ये और झेंग जियान की जोड़ी को 11-8 5-11 13-11 5-11 11-4 से मात दी। अब क्वार्टरफाइनल में उन्हें सिंगापुर की गोई रूई जुआन और वोंग जिन रू से भिड़ना है।

भाषा 

ये भी पढ़े : भारतीय टेबल टेनिस खिलाड़ी मनिका बत्रा विश्व रैंकिंग में शीर्ष 50 में पहुंची

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख