हार्दिक और राशिद को चुनने के बाद अहमदाबाद ने किशन की जगह शुभमन को तरजीह दी

नयी दिल्ली, 17 जनवरी (क्रिकेट न्यूज़) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की अहमदाबाद फ्रेंचाइजी उम्मीद के मुताबिक ही हार्दिक पंड्या और अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान को अपनी टीम से जोड़ने के लिए तैयार हैं लेकिन आगामी सत्र के लिए टीम ने तीसरी पसंद के तौर पर ईशान किशन की जगह भारत के युवा सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल को तरजीह दी है।

पीटीआई-भाषा ने 10 जनवरी को सबसे पहले खबर दी थी कि पंड्या आगामी सत्र के लिए अहमदाबाद फ्रेंचाइजी की कप्तानी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं और टीम ने राशिद खान के नाम को भी अंतिम रूप दे दिया है।

फ्रेंचाइजी हालांकि पहले तीसरे खिलाड़ी के रूप में ईशान किशन के साथ करार करना चाहती थी लेकिन उनकी बात नहीं बनी। फिर उन्होंने गिल को चुना, जो भविष्य में टीम का नेतृत्व भी कर सकते हैं।

आईपीएल से जुड़े एक वरिष्ठ अधिकारी ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई-भाषा से कहा, ‘‘ अहमदाबाद ने अपने खिलाड़ियों पर फैसला किया है और बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) को अपनी पसंद के बारे में सूचित कर दिया है। हार्दिक, राशिद और शुभमन उनके तीन पसंदीदा खिलाड़ी है।’’

उन्होंने बताया, ‘‘ वे किशन को भी टीम में चाहते थे लेकिन यह समझा जाता है कि वह नीलामी में वापस जाने में अधिक रुचि रख रहे हैं। इस बात की अधिक संभावना है कि मुंबई इंडियन्स उसके लिए बड़ी बोली लगाये।’’

भाषा 

ये भी पढ़े : मेरे अब तक के करियर में यह भारतीय गेंदबाजी सबसे चुनौतीपूर्ण रही: पीटरसन

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख