गायकवाड़ का शतक बेकार, केरल से चार विकेट से हारा महाराष्ट्र

राजकोट, 11 दिसंबर (क्रिकेट न्यूज़) रुतुराज गायकवाड़ ने लगातार तीसरा शतक जड़ा लेकिन महाराष्ट्र के कप्तान का यह प्रयास टीम के काम नहीं आ सका जो शनिवार को यहां विजय हजारे ट्राफी के ग्रुप डी मैच में केरल से चार विकेट से हार गयी।

गायकवाड़ की आक्रामक फॉर्म जारी रही और इस सलामी बल्लेबाज ने 129 गेंद में 124 रन की पारी खेली जिससे महाराष्ट्र की टीम शुरूआती झटकों से उबरने में सफल रही जिसने छह ओवर में 22 रन पर दो विकेट गंवा दिये थे।

गायकवाड़ ने अपनी पारी के दौरान नौ चौके और तीन छक्के जमाये जो रन गति बढ़ाने के प्रयास में 46वें ओवर में पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज सुरेश विश्वेशर को विकेट दे बैठे।

इसका महाराष्ट्र की टीम को काफी नुकसान हुआ। टीम अंतिम पांच ओवर में 42 रन ही जोड़ पायी और 50 ओवर में आठ विकेट 291 रन ही बना सकी।

वहीं केरल के तेज गेंदबाज एम डी निधिश ने 49 रन देकर पांच विकेट चटकाये जिसमें आक्रामक राहुल त्रिपाठी का भी विकेट शामिल था जो शतक से एक रन पहले आउट हो गये।

महाराष्ट्र के उप कप्तान ने 99 रन के लिये 108 गेंद का सामना किया जिसमें 11 चौके शामिल थे। उन्होंने और उनके कप्तान ने तीसरे विकेट के लिये 195 रन की भागीदारी निभायी।

निधिश ने फॉर्म में चल रहे नौशाद शेख (05) का विकेट भी झटका जबकि पदार्पण कर रहे सुरेश ने गायकवाड़ का विकेट झटका।

इसके जवाब में केरल की शुरूआत अच्छी नहीं रही जिसने 10.3 ओवर में 35 रन में चार विकेट गंवा दिये थे। लेकिन विष्णु विनोद ने संयमित पारी खेली। उन्होंने 82 गेंद में नाबाद 100 (आठ चौके, दो छक्के) बनाये।

उन्हें जोमोन जोसफ का अच्छा साथ मिला जिन्होंने 70 गेंद में दो चौके और चार छक्के से नाबाद 71 रन की पारी खेली। इन दोनों ने नाबाद 174 रन की भागीदारी से टीम को 48.5 ओवर में टीम को जीत तक पहुंचाया।

गायकवाड़ ने तीन पारियों में 207 के शानदार औसत से 414 रन बना लिये हैं और आगामी दक्षिण अफ्रीका वनडे श्रृंखला के लिये अपने चयन के लिये मजबूत दावा पेश कर दिया है।

चेन्नई सुपर किंग्स के लिये इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में पारी का आगाज करने वाले गायकवाड़ ने संयुक्त अरब अमीरात में टीम के चौथे खिताब के दौरान 635 रन बनाये थे।

ग्रुप के अन्य मैचों में मध्यप्रदेश ने अभिषेक भंडारी (106) के शतक और वेंकटेश अय्यर (71) और शुभम शर्मा (70) के अर्धशतकों की बदौलत सात विकेट पर 33 रन बनाकर उत्तराखंड को 50 ओवर में नौ विकेट पर 253 रन पर समेट दिया और 77 रन से जीत हासिल की।

एक अन्य मैच में छत्तीसगढ़ ने चंडीढ़ को 44 रन से हरा दिया।

 भाषा 

ये भी पढ़े : नारंग चमके, सेना ने गोवा को एक विकेट से हराया

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख