हॉकी5 महिला विश्व कप फाइनल में नीदरलैंड से हारी भारतीय टीम

मस्कट, 28 जनवरी ( भाषा ) भारतीय महिला हॉकी टीम एफआईएच हॉकी 5 महिला विश्व कप के फाइनल में नीदरलैंड से 2 . 7 से हारकर उपविजेता रही ।

मस्कट, 28 जनवरी ( भाषा ) भारतीय महिला हॉकी टीम एफआईएच हॉकी 5 महिला विश्व कप के फाइनल में नीदरलैंड से 2 . 7 से हारकर उपविजेता रही ।

भारत के लिये ज्योति छत्री ने 20वें और रूतुजा दादासो पिसाल ने 23वें मिनट में गोल दागे ।

नीदरलैंड के लिये यानेके वान डे वेन्ने ( दूसरा और 14वां मिनट ), बेंते वान डेर वेल्ट ( चौथा और आठवां ), लाना काल्से ( 11वां और 27वां ) और सोशा बेनिंगा ( 13वां मिनट ) ने गोल किये ।

एफआईएच हॉकी 5 विश्व कप में शानदार प्रदर्शन के लिये हॉकी इंडिया ने हर खिलाड़ी को तीन लाख और सहयोगी स्टाफ को डेढ लाख रूपये पुरस्कार देने का ऐलान किया है ।

मैच की शुरूआत से दोनों टीमों ने काफी आक्रामक खेल दिखाया लेकिन शुरूआती सफलता नीदरलैंड को मिली जब यानेके ने लंबी दूरी से लगाये गए शॉट पर गोलकीपर रजनी इतिमार्पू को छकाकर गोल किया ।

इसके दो मिनट बाद वान डेर वेल्ट ने दूसरा गोल दाग दिया । उसने आठवें मिनट में एक और गोल करके डच टीम का शिकंजा कस दिया ।

पहले हाफ से चार मिनट पहले लाना काल्से ने डच टीम के लिये चौथा गोल दागा और सोशा ने दो मिनट बाद बढत 5 . 0 की कर दी । पहले हाफ के आखिरी मिनट में यानेके ने एक और गोल किया ।

दूसरे हाफ के पांचवें मिनट में भारत के लिये ज्योति ने गोल किया और तीन मिनट बाद रूतुजा ने एक गोल दागकर डच टीम की बढत कम की ।

इस बीच नीदरलैंड के लिये लाना ने जवाबी हमले पर गोल करके बढत फिर पांच गोल की कर दी । नीदरलैंड को आखिरी मिनट में पेनल्टी स्ट्रोक मिला जिस पर रजनी ने गोल तो बचा लिया लेकिन हार को नहीं टाल सकी ।

Source: PTI News

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख