हॉकी इंडिया ने महिला राष्ट्रीय शिविर के लिए 34 संभावित खिलाड़ियों की घोषणा की

बेंगलुरू, 26 दिसंबर (भाषा) ओलंपिक क्वालीफायर और हॉकी फाइव्स विश्व कप की तैयारी के लक्ष्य के साथ भारत की 34 खिलाड़ी बुधवार से यहां सीनियर महिला हॉकी कोचिंग शिविर में हिस्सा लेंगी।

बेंगलुरू, 26 दिसंबर (भाषा) ओलंपिक क्वालीफायर और हॉकी फाइव्स विश्व कप की तैयारी के लक्ष्य के साथ भारत की 34 खिलाड़ी बुधवार से यहां सीनियर महिला हॉकी कोचिंग शिविर में हिस्सा लेंगी।

स्पेन में पांच देशों के टूर्नामेंट में मेजबान के अलावा बेल्जियम, जर्मनी और आयरलैंड से भिड़ने के बाद भारतीय खिलाड़ियों को ब्रेक मिला था और अब वे शिविर में हिस्सा लेंगी।

ओलंपिक क्वालीफायर रांची में 13 से 19 जनवरी तक होने हैं जिसमें भारत को पूल बी में न्यूजीलैंड, इटली और अमेरिका के साथ रखा गया है।

पूल ए में जर्मनी, जापान, चिली और चेक गणराज्य को जगह मिली है।

भारत ने रांची में महिला एशियाई चैंपियन्स ट्रॉफी में शानदार प्रदर्शन किया था और अब वे इसी मैदान पर लय जारी रखने के इरादे से उतरेंगे।

भारत की मुख्य कोच यानेक शॉपमैन ने कहा, ‘‘पांच देशों का टूर्नामेंट ओलंपिक क्वालीफायर से पहले तैयारियों को परखने का अच्छा मौका था। हमने उन क्षेत्रों की पहचान की है जहां सुधार की गुंजाइश है और शिविर के दौरान इन पर काम करेंगे।’’

उन्होंने कहा, ‘‘एशियाई चैंपियंस ट्रॉफी में जीत के बाद टीम रांची में दोबारा खेलने को लेकर उत्सुक है। अब थोड़ा समय बचा है, हम अपने खेल को निखारने पर ध्यान केंद्रित करेंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि हम पेरिस ओलंपिक 2024 में क्वालीफाई करने के लिए शारीरिक, रणनीतिक और मानसिक रूप से सर्वश्रेष्ठ स्थिति में हों।’’

इसके बाद भारतीय टीम ओमान के मस्कट के लिए रवाना होगी जहां वे 24 से 27 जनवरी तक हॉकी फाइव्स विश्व कप में हिस्सा लेंगे।

शिविर में हिस्सा लेने वाली संभावित खिलाड़ी इस प्रकार हैं:

गोलकीपर: सविता, रजनी एटिमार्पु, बिचू देवी खारीबाम, बंसारी सोलंकी

डिफेंडर: दीप ग्रेस एक्का, गुरजीत कौर, निक्की प्रधान, उदिता, इशिका चौधरी, अक्षता अबासो ढेकाले, ज्योति छेत्री, महिमा चौधरी

मिडफील्डर: निशा, सलीमा टेटे, सुशीला चानू पुखरंबम, ज्योति, नवजोत कौर, मोनिका, मारियाना कुजूर, सोनिका, नेहा, बलजीत कौर, रीना खोखर, वैष्णवी विट्ठल फाल्के, अजमीना कुजूर

फॉरवर्ड: लालरेम्सियामी, नवनीत कौर, वंदना कटारिया, शर्मिला देवी, दीपिका, संगीता कुमारी, मुमताज खान, सुनेलिता टोप्पो और ब्यूटी डुंगडुंग।

भाषा

सुधीर

Source: PTI News

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख