सोलंकी, हुसामुद्दीन और बिस्वामित्र ने शानदार जीत दर्ज की

हिसार, एक जनवरी (भाषा) गौरव सोलंकी, मोहम्मद हुसामुद्दीन और बिस्वामित्र चोंगथाम ने रविवार को यहां छठी एलीट पुरूष राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के दूसरे दिन शानदार जीत दर्ज की।

हिसार, एक जनवरी (भाषा) गौरव सोलंकी, मोहम्मद हुसामुद्दीन और बिस्वामित्र चोंगथाम ने रविवार को यहां छठी एलीट पुरूष राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनशिप के दूसरे दिन शानदार जीत दर्ज की।

राष्ट्रमंडल खेल 2018 के चैम्पियन हरियाणा के सोलंकी (60 किग्रा) हिमाचल प्रदेश के नवराज चौहान के खिलाफ रिंग में उतरे और उन्होंने मुकाबले की समीक्षा के बाद अपने प्रतिद्वंद्वी को 5-2 से शिकस्त दी। अब वह राउंड 16 में मंगलवार को मध्य प्रदेश के हरेंद्र सिंह के सामने होंगे।

सेना खेल नियंत्रण बोर्ड (एसएसपीबी) का प्रतिनिधित्व कर रहे हुसामुद्दीन (57 किग्रा) ने असम के बुलेन बुरागोहेन को सर्वसम्मत फैसले में 5-0 से शिकस्त दी। राष्ट्रमंडल खेलों के दो बार के कांस्य पदक विजेता और 2022 एशियाई कांस्य पदक विजेता हुसामुद्दीन का सामना मंगलवार को राउंड 16 में मिजोरम के लालावमावमा से होगा।

उनके ही टीम के साथी बिस्वामित्र (51 किग्रा) ने भी ओडिशा के एन मधाबा के खिलाफ आक्रामक प्रदर्शन किया जिससे पहले ही दौर में रैफरी को मुकाबला रोककर (आरएससी) उन्हें विजेता घोषित करना पड़ा। अब वह मंगलवार को प्री क्वार्टर मुकाबले में आंध्र प्रदेश के प्रभुदास यादला के सामने होंगे।

रेलवे खेल संवर्धन बोर्ड (आएससीबी) की ओर से खेल रहे 2021 एशियाई चैम्पियनशिप के कांस्य पदक विजेता वरिंदर सिंह (60 किग्रा) ने चंडीगढ़ के राहुल को 5-0 से शिकस्त दी और अब वह इब्राहिम मोहम्मद के सामने होंगे।

अंकित नरवाल (63.5 किग्रा) ने पुडुचेरी के अरूण कुमार को पहले दौर में आरएससी से पराजित किया और अब उनकी भिड़ंत करण बीके और रतनदीप शर्मा के बीच होने वाले मुकाबले के विजेता से होगी।

रिकॉर्ड छह बार के एशियाई पदक विजेता शिवा थापा राउंड 16 से अपने अभियान की शुरूआत करेंगे। असम का प्रतिनिधित्व कर रहे थापा को पहले दौर में बाय मिली और अब वह सोमवार को दिल्ली के जसविंदर सिंह के सामने होंगे।

राष्ट्रीय मुक्केबाजी चैम्पियनशिप में कुल 386 मुक्केबाज 13 विभिन्न वर्गों में चुनौती पेश कर रहे हैं।

Source: PTI News

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख