श्रेयस और सूर्यकुमार के लिए महत्वपूर्ण होगी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला

(जी उन्नीकृष्णन)

(जी उन्नीकृष्णन)

कोलंबो, 17 सितंबर (भाषा) भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 सितंबर से शुरू होने वाली तीन एकदिवसीय मैचों की श्रृंखला श्रेयस अय्यर और सूर्यकुमार यादव के लिए विभिन्न कारणों से किसी अग्निपरीक्षा से कम नहीं होगी।

अय्यर की फिटनेस पर जहां करीबी नजर रखी जाएगी वही सूर्यकुमार को अच्छा प्रदर्शन करके विश्वकप टीम में अपने चयन को सही साबित करना होगा।

टीम प्रबंधन हालांकि अय्यर की प्रगति पर अधिक गौर करेगा। मध्यक्रम के इस बल्लेबाज ने लगभग आधे घंटे तक नेट पर अभ्यास किया और उसके बाद 15 मिनट तक क्षेत्ररक्षण का अभ्यास किया जिससे उनकी श्रीलंका के खिलाफ एशिया कप फाइनल में खेलने की संभावना बढ़ गई थी।

अय्यर को हालांकि अंतिम एकादश में नहीं चुना गया जो इस बात का संकेत माना जा सकता है कि टीम प्रबंधन उन्हें पीठ की जकड़न से उबरने के लिए अभी अधिक समय देना चाहता है।

अय्यर ने एशिया कप में पाकिस्तान के खिलाफ लीग मैच से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की। उन्होंने इस मैच में 14 रन बनाए। उन्हें नेपाल के खिलाफ मैच में भी अंतिम एकादश में रखा गया था लेकिन तब उन्हें बल्लेबाजी का मौका नहीं मिला।

टीम से जुड़े घटनाक्रम पर नजर रखने वाले सूत्रों ने गोपनीयता की शर्त पर पीटीआई से कहा,‘‘ यह श्रृंखला ( ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ) उसके लिए काफी महत्वपूर्ण होगी क्योंकि उसे बल्लेबाजी करने और मैच में पूरे समय क्षेत्ररक्षण करने की जरूरत होगी। उसने वापसी के बाद अभी तक ऐसा नहीं किया है। उसकी प्रगति अच्छी है लेकिन लगता है कि टीम प्रबंधन उसको लेकर जल्दबाजी में नहीं है।’’

सूर्यकुमार का मामला इससे भिन्न है। टी-20 प्रारूप में उनके शानदार प्रदर्शन के दम पर टीम प्रबंधन ने उन पर काफी भरोसा दिखाया है लेकिन वनडे में वह अभी तक खरे नहीं उतर पाए हैं। एशिया कप में उन्हें बांग्लादेश के खिलाफ मौका दिया गया था लेकिन वह 34 गेंदों पर 26 रन ही बना पाए।

उनके आउट होने के तरीके से भी टीम प्रबंधन खुश नहीं हैं क्योंकि उन्होंने तब अधिक स्वीप शॉट और जोखिम भरे शॉट खेले जबकि गेंद टर्न ले रही थी। टीम प्रबंधन के पास केएल राहुल और ईशान किशन जैसे बल्लेबाज हैं लेकिन सूर्यकुमार को वनडे टीम में अपनी जगह बनाए रखने के लिए जल्द से जल्द अच्छा प्रदर्शन करना होगा।

Source: PTI News

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख