मैच फिर से शुरू, रेलवे के पांच विकेट पर 59 रन

नयी दिल्ली, 22 दिसंबर (भाषा) करनैल सिंह स्टेडियम की पिच गलत कारणों से सुर्खियों में बरकरार है जिस पर पंजाब और रेलवे के बीच रणजी ट्राफी ग्रुप डी मैच को गुरूवार को यहां फिर से शुरू किया गया।

नयी दिल्ली, 22 दिसंबर (भाषा) करनैल सिंह स्टेडियम की पिच गलत कारणों से सुर्खियों में बरकरार है जिस पर पंजाब और रेलवे के बीच रणजी ट्राफी ग्रुप डी मैच को गुरूवार को यहां फिर से शुरू किया गया।

मैच रैफरी योवराज सिंह ने दोनों टीमों के कप्तान मंदीप सिंह और कर्ण शर्मा से लंबी चर्चा के बाद दोपहर दो बजे मैच शुरू करने का फैसला किया। इससे मैच दो दिन का होगा जिसमें पंजाब ने गेंदबाजी का फैसला किया। रेलवे के बल्लेबाजों को बल्लेबाजी करने में मुश्किल हो रही थी और 32 ओवर में उसने 59 रन तक पांच विकेट गंवा दिये थे।

वर्षों से करनैल सिंह स्टेडियम अपनी खराब पिच के लिये कुख्यात रहा है और कई मौकों पर इसे प्रतिबंधित कर दिया गया है।

समझा जा सकता है कि बीसीसीआई (भारतीय क्रिकेट बोर्ड) को जैसे ही मैदानी अंपायर और मैच रैफरी की रिपोर्ट मिलती है तो वह इस पर कार्रवाई कर सकता है।

रेलवे के पदार्पण कर रहे सलामी बल्लेबाज राहुल रावत (12 रन) के हेलमेट पर सिद्धार्थ कौल की गेंद भी लगी। सिद्धार्थ ने अपने 12 ओवर में 19 रन देकर तीन विकेट झटके।

कुछ गेंद घुटने से नीचे रहीं जबकि कुछ काफी उछल रही थी। अंपायर पारी के चौथे ओवर में ही लंबी चर्चा करते दिखे लेकिन मैच जारी रहा और रेलवे की टीम स्टंप तक डटी रही।

विकेटकीपर बल्लेबाज उपेंद्र यादव 10 और कप्तान कर्ण शर्मा एक रन बनाकर क्रीज पर माजूद थे।

बुधवार को मैच अधिकारियों ने पिच को खतरनाक और खेलने के लिये अनफिट माना था जिससे मैच निलंबित कर दिया गया लेकिन इसे साथ की पिच पर दोबारा शुरू किया गया।

मैच अधिकारियों ने फैसला किया कि गुरुवार से दो दिवसीय मैच नई पिच पर होगा।

मैच अधिकारियों ने जब मुकाबले को रोकने का फैसला किया तब तक सिर्फ 103 ओवर में 24 विकेट गिर चुके थे जिसमें से 20 तेज गेंदबाजों के खाते में गए। इस समय पंजाब ने दूसरी पारी में चार विकेट पर 18 रन बनाए थे। टीम ने पहली पारी में रेलवे पर 12 रन की बढ़त हासिल की थी।

वहीं अहमदाबाद में घरेलू टीम गुजरात ने बायें हाथ के स्पिनर सिद्धार्थ देसाई के 14 विकेट की बदौलत जम्मू कश्मीर को नौ विकेट से पराजित किया।

सत्र की पहली जीत से गुजरात (सात अंक) की टीम गत चैम्पियन मध्य प्रदेश (14 रन) के पीछे दूसरे स्थान पर पहुंच गयी।

देसाई ने दूसरी पारी में 66 रन देकर आठ विकेट और पहली पारी में 38 रन देकर छह विकेट चटकाये थे।

नागपुर में विदर्भ ने गणेश सतीश (नाबाद 142 रन) के शतक और अक्षय वाडकर (88 रन) के अर्धशतक से दूसरी पारी में छह विकेट पर 348 रन बनाकर त्रिपुरा के खिलाफ अपनी कुल बढ़त 313 रन की कर ली।

विदर्भ ने पहली पारी में 264 रन बनाये थे जिसके जवाब में त्रिपुरा ने 299 रन बनाकर पहली पारी की बढ़त हासिल की थी।

Source: PTI News

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख