भुल्लर ने पांच शॉट से इंडोनेशिया मास्टर्स खिताब जीता, कोचर दूसरे स्थान पर रहे

जकार्ता, 19 नवंबर (भाषा) भारतीय गोल्फर गगनजीत भुल्लर ने रविवार को यहां इंडोनेशिया मास्टर्स में 18वें होल में शानदार ईगल लगाकर अपना 11वां एशियाई टूर खिताब जीत लिया।

जकार्ता, 19 नवंबर (भाषा) भारतीय गोल्फर गगनजीत भुल्लर ने रविवार को यहां इंडोनेशिया मास्टर्स में 18वें होल में शानदार ईगल लगाकर अपना 11वां एशियाई टूर खिताब जीत लिया।

यह उनकी इंडोनेशिया में पांचवीं जीत है।

भुल्लर ने अंतिम दिन 67 का कार्ड खेला जिसमें चार बर्डी और दो बोगी शामिल थी। लेकिन 20 फीट की दूरी से लगाया ईगल शॉट शानदार रहा।

उनका कुल स्कोर 24 अंडर 260 रहा जिससे उन्होंने 270,000 डॉलर की राशि जीती।

भुल्लर की यह पांच शॉट की जीत उनके अंतरराष्ट्रीय करियर की सबसे बड़ी जीत है। भारत के करणदीप कोचर ने अंतिम दिन बिना बोगी के 63 का कार्ड खेला जिससे वह भुल्लर के पीछे दूसरे स्थान पर रहे।

अंतरराष्ट्रीय सीरीज में यह किसी भी भारतीय की पहली जीत है। एशियाई टूर पर किसी भारतीय की पिछली जीत 15 महीने पहले इंडोनेशिया में भुल्लर ने ही हासिल की थी। भुल्लर ने खुलासा किया कि उनकी मां का जन्म इंडोनेशिया में हुआ था।

इस जीत से भुल्लर एशियाई टूर ऑर्डर ऑफ मेरिट में चोथे स्थान पर पहुंच गये जबकि कोचर इसमें 19वें नंबर पर अगले सर्वश्रेष्ठ भारतीय हैं।

भुल्लर ने कहा, ‘‘यह आसान नहीं था। यह मेरा चौथा एशियाई टूर खिताब है। तीन दौर के बाद सात शॉट की बढ़त के बाद यह जीत मिली है और मैं खुद से कह रहा था कि मैं पहले भी ऐसा कर चुका हूं और मैं इस हफ्ते यह करने के लिए तैयार हूं। ’’

उन्होंने 2012 और 2017 में मकाओ ओपन में और 2013 में इंडोनेशिया ओपन जीता था।

भारत के वीर अहलावत 14 अंडर से संयुक्त सातवें स्थान पर रहे। एस चिक्कारंगप्पा ने 12 अंडर का कुल स्कोर बनाया। राशिद खान संयुक्त 36वें, अनिर्बान लाहिड़ी संयुक्त 67वें और हनी बेसोया संयुक्त 68वें स्थान पर रहे।

Source: PTI News

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख