भारत के खिलाफ मैच न्यूजीलैंड की खिलाड़ियों के लिए विशेष होगा: कोच बरोज

(फोटो के साथ)

(फोटो के साथ)

रांची, 12 जनवरी (भाषा) न्यूजीलैंड की महिला हॉकी टीम के कोच फिल बरोज का कहना है कि भारत के खिलाफ एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर का मैच उनकी खिलाड़ियों के लिए ‘विशेष’ होगा और वे भारत के पहले दौरे पर खुद को साबित करने के लिए प्रतिबद्ध हैं।

भारत और न्यूजीलैंड दोनों को यहां एफआईएच ओलंपिक क्वालीफायर में इटली और अमेरिका के साथ मुश्किल पूल बी में रखा गया है जबकि जर्मनी, पूर्व एशियाई खेलों के चैम्पियन जापान, चिली और चेक गणराज्य पूल ए में हैं।

विश्व में नौवें स्थान पर काबिज न्यूजीलैंड शनिवार को इटली के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करेगा और फिर अगले दिन दुनिया की आठवें नंबर की टीम भारत से भिड़ेगा।

बरोज ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा, ‘‘हम जानते हैं कि दूसरा मैच लड़कियों के लिए काफी रोमांचक होने वाला है। हमारे ग्रुप में से किसी को भी भारत में पहले खेलने का अनुभव नहीं है इसलिए दूसरा मैच उनके लिए काफी विशेष होगा। ’’

उन्होंने कहा, ‘‘जर्मनी निश्चित रूप से प्रबल दावेदार है लेकिन भारत को उसकी परिस्थितियों में हराना मुश्किल होगा। यह एक कठिन पूल है। हमें बस अच्छा खेलना होगा और सेमीफाइनल में पहुंचने की कोशिश करनी होगी।’’

Source: PTI News

शेयर करे:

Leave A Reply

संबंधित लेख